EMPLOYEE NEWSJOBSPopular Newsज्ञान

EPFO Year Ending Update: आपकी मेहनत की कमाई पर हाथ साफ कर सकते हैं जालसाज, EPFO की यह सलाह मानने से बचे रहेंगे पैसे

EPFO Year Ending Update

EPFO Year Ending Update नई दिल्ली। अगर कभी आपके पास ऐसा कॉल या मैजेस आता है , जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि वह इपीएफओ की तरफ से है, तो आपको सतर्क रहने की जरूरत है। क्योंकि यह एक फ्रॉड कॉल या मैसेज हो सकता है। अगर कभी भी आपको ऐसा कॉल आता है, जिसमें यह बताया जा रहा है कि वह इपीएफओ की तरफ से है, और अगर उस दौरान आपसे आपके, आधार, पैन, यूएएन, बैंक डिटेल या इस तरह की अन्य जानकारियां मांगी की जाती हैं तो, आप अपनी इन जानकारियों को कभी भी उस कॉल या मैसेज पर साझा ना करें।

EPFO Year Ending Update अगर आपने अपनी इन बेहद ही निजी जानकारियों को किसी अनजान के साथ साझा किया तो आपको वित्तीय नुकसान उठाना पड़ सकता है। इपीएफो ने अपने सदस्यों को वित्तीय फ्रॉड से बचाने के लिए इससे संबंधित एक ट्वीट किया है। इपीएफओ ने अपने ट्वीट में यह लिखा है कि, “इपीएफओ कभी भी अपने सदस्यों से अपने व्यक्तिगत विवरण जैसे आधार, पैन, यूएएन, बैंक खाता या ओटीपी फोन या सोशल मीडिया पर साझा करने के लिए नहीं कहता है।”

इसके साथ ही इपीएफओ ने अपने ट्वीट में एक तस्वीर को भी संलग्न किया है, जिसमें यह लिखा है कि, “धोखाधड़ी करने वालों से सावधान, इपीएफओ कभी भी व्यक्तिगत जानकारी जैसे कि आधार, यूएएन, पैन, बैंक खाता, आदि की जानकारी फोन सोशल मीडिया पर नहीं मांगता है और ना ही बैंक में कोई धनराशि जमा करने को कहता है।”

EPFO Year Ending Update धोखादड़ी से बचने के लिए इपीएफओ की सलाह

इपीएफओ अपने सदस्यों को इस तरह के वित्तीय फ्रॉड से बचने के लिए यह सलाह देता है कि, आपको किसी अनजान व्यक्ति के साथ कभी भी अपने आधार, पैन, यूएएन और बैंक डिटेल को साझा नहीं करना चाहिए। अगर आपके पास कोई भी ऐसी कॉल आती है, जिसमें यह दावा किया जाता है कि वह इपीएफओ की तरफ से है तो आपको बेहद ही सतर्क रहने की आवश्यकता है। इपीएफओ कभी भी आपसे फोन करके आपकी निजी जानकारियां साझा करने को नहीं कहता है। इसके अलावा सदस्य इपीएफओ की सेवाओं और इससे संबंधित और अधिक जानकारी के लिए संस्था की आधिकारिक वेबसाइट epfindia.gov.in पर विजिट भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-  PM Kisan Yojana Updates खुशखबरी! 11वीं किस्त को लेकर आया ये अपडेट, जानें किन लोगों को मिलेगा फायदा?
Show More

Related Articles

Back to top button