AppsTechज्ञान

Garena Free Fire Game दुनिया भर में सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला मोबाइल गेम

दुनिया भर में सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला मोबाइल गेम

गरेना फ्री फायर (Garena Free Fire Game) जनवरी 2022 के लिए 24 मिलियन इंस्टॉल के साथ दुनिया भर में सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला मोबाइल गेम बनकर उभरा। जो जनवरी 2021 से 51.6 प्रतिशत की वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है। सेंसर टॉवर की एक रिपोर्ट के अनुसार इस अवधि के दौरान ऐप के सबसे अधिक इंस्टॉल वाले देश लगभग 25.5 प्रतिशत अकेला भारत था। इसके कुल डाउनलोड का प्रतिशत और ब्राजील में 11.7 प्रतिशत डाउनलोड किया गया था।

दुनिया में सबसे ज्यादा इंस्टाल किया गया Subway Surfers

साइबो गेम्स का सबवे सर्फर्स पिछले महीने 23.7 मिलियन इंस्टाल के साथ दुनिया भर में दूसरा सबसे अधिक स्थापित मोबाइल गेम था, जो जनवरी 2021 से 58.6 प्रतिशत की वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है। सबवे सर्फर्स की सबसे बड़ी संख्या वाले देश 20.7 प्रतिशत पर भारत थे, इसके बाद अमेरिका लगभग 7 प्रतिशत था। Roblox Corporation से Roblox, King से Candy Crush Saga, और Say Games के रेस मास्टर 3D ने महीने के लिए दुनिया भर में शीर्ष पांच सबसे अधिक स्थापित मोबाइल गेम को राउंड आउट किया।

गेम डाउनलोड मामले में भारत रहा नंम्बर 1 पायदान पर

वैश्विक मोबाइल गेम्स बाजार ने जनवरी 2022 में ऐप स्टोर और Google Play पर 5.2 बिलियन डाउनलोड प्राप्त किये जो साल-दर-साल 2.8 प्रतिशत की वृद्धि को दर्शाता है। वैश्विक गेम डाउनलोड के लिए नंबर एक बाजार भारत था, जिसने 761.8 मिलियन इंस्टॉल जमा किए जो दुनिया भर में कुल डाउनलोड का 14.6 प्रतिशत था। डाउनलोड के मामले में अमेरिका 8.7 फीसदी के साथ दूसरे नंबर पर है, इसके बाद ब्राजील 8.2 फीसदी पर है।

Free Fire हो चुका है इंडिया में बैन

गरेना फ्री फायर को भारत में बैन कर दिया गया है। इस सप्ताह की शुरुआत में 53 अन्य ऐप के साथ गेम पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, जिनके बारे में कहा जाता है कि यह चीनी गेम था हालांकि अभी भी कई इंडियन यूजर VPN का इस्तेमाल करके या किसी थर्ड पार्टी से Garena Free Fire को खेल पा रहे हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button