HOMEMADHYAPRADESH

Rain Alert in Mp सोमवार से मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बिगड़ने की आशंका

Rain Alert in Mp सोमवार से मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बिगड़ने की आशंका

Rain Alert in Mp सोमवार से मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बिगड़ने की आशंका है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक एक पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर में मौजूद है, जबकि रविवार को भी एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश करने जा रहा है। इसके अतिरिक्त दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश पर हवा के ऊपरी भाग मे एक चक्रवात बना हुआ है। इन तीन सिस्टम के प्रभाव से रविवार रात से ही मप्र में बादल छाने के आसार हैं। सोमवार को प्रदेश में कहीं-कहीं बौछारें भी पड़ेंगी।

शनिवार को राजधानी भोपाल का अधिकतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम रहा। साथ ही शुक्रवार के अधिकतम तापमान 26.9 की तुलना में 2.1 डिग्री सेल्सियस कम रहा। साहा ने बताया कि वर्तमान में हवा का रुख पश्चिमी एवं उत्तर-पश्चिमी बना हुआ है। सोमवार से हवाओं का रुख बदलने की संभावना है। हवाओं के साथ नमी आने के कारण बादल छाने लगेंगे। साथ ही बौछारें पड़ने का सिलसिला शुरू होने के आसार हैं।

सोमवार को ग्वालियर, चंबल, सागर संभागों के जिलों में बारिश होने के आसार हैं। इस दौरान कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं। इस दौरान भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद संभागों के जिलों में भी बूंदाबांदी हो सकती है। मंगलवार-बुधवार को पूरे प्रदेश में बौछारें पड़ने की संभावना है। इस दौरान शहडोल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं ओले पड़ने की आशंका है। बादल छाए रहने के कारण रात के तापमान में तो बढ़ोतरी होगी, लेकिन दिन के तापमान में गिरावट होने लगेगी। 30 दिसंबर के बाद मौसम धीरे-धीरे साफ होने लगेगा। उसके बाद हवा का रुख फिर उत्तरी होने से रात के तापमान में गिरावट का सिलसिला शुरू होगा

यह भी पढ़ें-  how to record whatsapp call अब चुटकियों में वॉट्सएप कॉल्स को ऐसे करें रिकार्ड
Show More

Related Articles

Back to top button