HOMEMobileTech

Cheapest Recharge Plan: Jio के 119 रुपये वाले प्लान को टक्कर देने के लिए एयरटेल लाया 99 रुपये वाला रिचार्ज

Cheapest Recharge Plan: Jio के 119 रुपये वाले प्लान को टक्कर देने के लिए एयरटेल लाया 99 रुपये वाला रिचार्ज

Advertisements

Airtel Cheapest Recharge Plan: पिछले महीने सभी टेलिकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड रिचार्ज प्लान की टैरिफ दरें बढ़ा दी थीं. इसके बाद सस्ते प्लान वाले यूजर्स को रोकने के लिए जियो ने कम दाम वाले कई नए रिचार्ज प्लान लॉन्च किए. पिछले दिनों ही कंपनी ने 119 रुपये वाला प्लान लॉन्च किया था, जिसे काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है. अब जियो को देखते हुए एयरटेल ने भी एक सस्ता रिचार्ज प्लान लॉन्च कर दिया है. 99 रुपये वाला यह रिचार्ज प्लान जियो के 119 रुपये वाले प्लान को टक्कर देने वाला है. आइए इस प्लान पर करते हैं विस्तार से बात.

क्या है एयरटेल के 99 रुपये वाले प्लान में

एयरटेल की ओर से लॉन्च किए गए 99 रुपये वाले रिचार्च प्लान को खास तौर पर एसएमएस बेनिफिट्स के लिए बनाया गया है. इसमें आपको अनलिमिटेड कॉलिंग या डेटा जैसी सुविधा नहीं मिलती, लेकिन इस प्लान में आपको 90 रुपये का टॉकटाइम मिलता है, जबकि 200 एमबी का डेटा भी कंपनी दे रही है क्योंकि इसमें कॉलिंग अनलिमिटेड नहीं है, इसलिए इसकी दरें भी तय हैं. अगर दरों की बात करें तो आपको 1 पैसा प्रति सेकेंड की दर से टैरिफ कॉलिंग, लोकल मैसेज के लिए 1 रुपया और एसटीडी एसएमएस के लिए 1.5 रुपये का चार्ज देना होगा. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की होगी.

अब जियो के प्लान को समझें

वहीं रिलायंस जियो के 119 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में आपको 14 दिनों की वैलिडिटी मिलती है जो कि Airtel की तुलना में आधी है. हालांकि कंपनी इसमें 1.5GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दे रही है. यानी यूजर्स वैलिडिटी के दौरान कुल 21GB डेटा का लाभ उठा सकते हैं. इसके अलावा 300 एसएमएस की सुविधा भी दी जा रही है. इन सबसे अलग आपको JioTV, JioCinema, JioSecurity, और JioCloud का फ्री एक्सेस भी मिलता है.

यह भी पढ़ें-  Police New Guideline: 50 वर्ष से अधिक उम्र के पुलिसकर्मी भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में नहीं होंगे तैनात
Show More

Related Articles

Back to top button