MADHYAPRADESH

MP Board Exam Update: तो त्रैमासिक, छहमाही और प्री बोर्ड के आधार पर आएगा रिजल्ट

MP Board Exam Update:माध्यमिक शिक्षा मंडल का परिणाम वैकल्पिक रूप से बनाने की तैयारी शुरू

Advertisements

MP Board Exam Updateभोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए 10वीं और 12वीं की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट वैकल्पिक रूप से बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए मंडल से संबंद्धता प्राप्त सभी स्कूलों में अध्ययरत छात्रों का आनलाइन डाटा मंगा गया है। मंडल ने शैक्षणिक सत्र 2021- 22 की त्रै-मासिक, छहमाही, प्री-बोर्ड एवं मुख्य परीक्षा के अंकों की प्रविष्टि की तारीख तय कर दी है। यदि ओमिक्रोन के मामले बढ़ते हैं तो त्रै-मासिक, छह माही, प्री-बोर्ड के अंकों के आधार पर मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी होगा। मंडल से प्राप्त जानकारी के अनुसार नौवीं और 10वीं के छात्रों के अंक एमपी आनलाइन के जरिए दर्ज कराने के लिए 31 दिसंबर तक का समय निर्धारित किया है। 11वीं और 12वीं के छात्रों के अंक 15 जनवरी तक अपलोड करने होंगे।

11वीं की प्रविष्टि के लिए शाला में विगत वर्ष में अध्ययनरत छात्रों की सूची आनलाइन उपलब्ध कराने को कहा गया है। इसमें ऐसे छात्र जो शाला छोड़कर चले गए हैं उनके नाम सूची से अलग करने होंगे। इसके बाद नवीन प्रवेशित छात्रों को नामांकन क्रमांक अनुसार सूची में जोड़ना है। सूची में नाम जोड़ने के बाद सभी छात्रों के विषय का चयन करना है। इसके बाद ही आनलाइन माध्यम से छात्रवार अंकों की प्रविष्टि करनी है।

मध्य प्रदेश में कोरोना केस की संख्या कम होने के बाद स्कूल खुले और सबसे पहले बड़ी कक्षाओं के विद्यार्थियों को 50 फीसदी की क्षमता के साथ स्कूल बुलाया गया। इसके बाद धीरे-धीरे छोटी कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए भी स्कूल खोले गए।

यह भी पढ़ें-  CM, BJP प्रदेशाध्यक्ष, केन्द्रीय मंत्री, प्रदेश शासन के मंत्री सहित जनप्रतिनिधिगण 23 जनवरी को बूथ विस्तारक अभियान में होंगे शामिल
Show More

Related Articles

Back to top button