HOMEराष्ट्रीय

Government’s big decision: no vaccine no payment वैक्सीन नहीं तो वेतन नहीं, ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे के बीच पंजाब सरकार का बड़ा फैसला

Government's big decision: no vaccine no payment वैक्सीन नहीं तो वेतन नहीं, ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे के बीच पंजाब सरकार का बड़ा फैसला

Advertisements

चंडीगढ़: अगर आप सरकारी नौकरी करते हैं और कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) नहीं लगवायी है, तो आपको वेतन से हाथ धोना पड़ सकता है. पंजाब (Punjab) की सरकार ने इसका ऐलान कर दिया है. सरकार ने कहा है कि जो सरकारी कर्मचारी वैक्सीन सर्टिफिकेट (Vaccine Certificate) नहीं देगा, उसका वेतन बंद कर दिया जायेगा.

देश में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच पंजाब सरकार ने एक बड़ा और कड़ा फैसला लिया है. पंजाब की चरणजीत सिंह चन्नी सरकार ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने वाले सरकारी कर्मचारियों को वेतन नहीं मिलेगा. सरकार ने इस संबंध में गाइडलाइन भी जारी कर दी है.

पंजाब की सरकार ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा है कि वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट के बगैर सरकारी कर्मचारियों को वेतन का भुगतान नहीं किया जायेगा. सरकार ने कहा है कि हो सकता है किसी ने वैक्सीन की एक खुराक ली हो, लेकिन उसे भी अपना सर्टिफिकेट पंजाब सरकार के जॉब पोर्टल पर अपलोड करना होगा.

Omicron Fear: क्रिसमस और न्यू ईयर का जश्न हुआ फीका, हरियाणा में दोनों डोज नहीं ली, तो होगी परेशानी
Also Read

Omicron Fear: क्रिसमस और न्यू ईयर का जश्न हुआ फीका, हरियाणा में दोनों डोज नहीं ली, तो होगी परेशानी
हालांकि, सरकार ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि जो लोग वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट अपलोड नहीं करेंगे, उनके खिलाफ किस तरह की कार्रवाई की जायेगी.

सरकार ने कहा है कि सभी कर्मचारियों को पंजाब सरकार के iHRMS website पर अपना सर्टिफिकेट अपलोड करना होगा. पंजाब में सरकारी कर्मचारियों के वेतन का भुगतान सीधे उनके बैंक अकाउंट में किया जाता है. यही वजह है कि कर्मचारियों के वैक्सीन सर्टिफिकेट अपलोड करने के लिए कहा जा रहा है.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट के 210 से ज्यादा मामले भारत में आ चुके हैं. इनमें से 90 लोग ठीक भी हो चुके हैं. वहीं, देश में बुधवार सुबह 8 बजे तक कोरोना वायरस के कुल 6,317 नये मामले सामने आये हैं.

यह भी पढ़ें-  UP Election 100 बार इलेक्शन हारने का रिकार्ड बनाना चाहते हैं ये शख्स, 93 हार चुके हैं
Show More

Related Articles

Back to top button