Election NewsHOMEMADHYAPRADESH

Nagar Nikay Chunav Result 2023: एमपी के 19 नगरीय निकायों का चुनाव परिणाम आने लगे, कहीं भाजपा कहीं कांग्रेस आगे, देखें परिणाम

Nagar Nikay Chunav Result 2023: एमपी के 19 नगरीय निकायों का चुनाव परिणाम आने लगे, कहीं भाजपा कहीं कांग्रेस आगे, देखें परिणाम

मध्य प्रदेश के 19 नगरीय निकायों में अध्यक्ष भाजपा या कांग्रेस के समर्थित में से किसका अध्यक्ष बनेगा, इसका फैसला आज आ जाएगा। जिसके समर्थित पार्षद ज्यादा जीतेंगे उसकी संभावना रहेगी। सुबह नौ बजे से मतगणना प्रारंभ हो गई। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले ये आखिरी नगरीय निकाय चुनाव थे। दोनों पार्टियों के दिग्गज नेताओं ने इसके लिए प्रचार किया।

Nagar Nikay Chunav Result

  • खंडवा । ओंकारेश्वर में भाजपा का डंका बजा। 15 वार्डों में से  9 भाजपा और 6 पर कांग्रेसी पार्षद हुए विजयी।

    धार जिले के सरदारपुर में कांग्रेस 9 सीटों पर बढ़त प्राप्त कर चुकी है जबकि बीजेपी 6 पर। सरदारपुर में कांग्रेस की परिषद बनने की संभावना बनी।

    जैतहरी नगर परिषद में पिछली बार भाजपा नगर सत्ता में थी। इस बार फिर से भाजपा 15 वार्ड में बहुमत लाती हुई दिख रही है जिससे संभावना है कि भाजपा फिर से नगर की कमान संभालने जा रही है।

    नगर परिषद पानसेमल चुनाव परिणाम

    वार्ड नंबर 1 बीजेपी विजयी
    वार्ड नंबर 2 मे कांग्रेस विजयी
    वार्ड नंबर 3 मे बीजेपी विजयी
    वार्ड नंबर 4 में बीजेपी विजयी
    वार्ड नंबर 5 मे कांग्रेस विजयी
    वार्ड नंबर 6 मे बीजेपी विजयी
    वार्ड नंबर 7 में निर्दलीय विजयी
    वार्ड नंबर 9 में बीजेपी विजयी
    वार्ड नंबर 10 मे निर्दलीय विजयी
    वार्ड नंबर 11 में बीजेपी विजयी
    वार्ड नंबर 12 में बीजेपी विजयी
    वार्ड नंबर 13 मे कांग्रेस विजयी
    वार्ड नंबर 15 में बीजेपी विजयी
  • अनूपपुर जिले के जैतहरी नगर पंचायत के 15 वार्ड में पार्षद पद के लिए हुए चुनाव के बाद सुबह 9 बजे से मतगणना शुरू हो गई। रुझान आने शुरू हो गए हैं। मतगणना का कार्य शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में हो रहा है।मतगणना के लिए 15 टेबल लगाई गई हैं। जैतहरी नगर परिषद में 66 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

ओंकारेश्‍वर : अध्यक्ष पद आदिवासी महिला के लिए आरक्षित होने से सभी की नजरें और उत्सुकता इस वर्ग के लिए आरक्षित वार्ड से चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के परिणाम को लेकर है। वैसे यहां मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है, लेकिन निर्दलीय भी कई वार्डों में टक्कर देने से चुनाव परिणाम को संशय बना हुआ है।

Show More

Related Articles

Back to top button