HOMEMADHYAPRADESHज्ञान

MP College Exam News अब तक चार यूनिवर्सिटी ने की ऑनलाइन EXAM घोषणा, कई अभी भी वेट एंड वाच

MP College Exam News अब तक चार यूनिवर्सिटी ने की ऑनलाइन EXAM घोषणा, कई अभी भी वेट एंड वाच

Advertisements

MP College Exam News में कोरोना Corona की तीसरी लहर के बीच कालेज की परीक्षा College Exam पर असमंजस की स्थिति धीरे धीरे साफ हो रही है। अब तक प्रदेश की 4 यूनिवर्सिटी ने ऑनलाइन Online Exam परीक्षा की सूचना जारी की हैं लेकिन अभी भी कई बड़ी यूनिवर्सिटी वेट एंड वाच की स्थिति में हैं। आपको बता दें कि राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में ऑनलाइन परीक्षा की घोषणा हो चुकी है। इसके अलावा बरकतउल्ला विश्वविद्यालय, अटल बिहारी वाजपेयी हिन्दी विश्वविद्यालय और Madhya Pradesh Bhoj Open University में ऑनलाइन परीक्षा की तैयारी के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

MP College Exam News

कोरोनावायरस संक्रमण का ग्राफ दिखाई दे रहा है। जनवरी के महीने में यदि भीड़ को नियंत्रित नहीं किया गया तो फरवरी-मार्च में संक्रमण तेजी से बढ़ेगा। ऐसी स्थिति में ऑफलाइन परीक्षाएं असंभव हो जाएंगे। ओपन बुक एग्जाम पैटर्न पर परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। मध्य प्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव और जनवरी के महीने में आयोजित कॉलेजों एवं प्रतियोगी परीक्षाओं के कारण अप्रत्याशित भीड़ की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव किसी भी कीमत पर ओपन बुक एग्जाम और ऑनलाइन परीक्षा के पक्ष में नहीं है। मुख्यमंत्री के बयान के बावजूद उन्होंने ऐलान किया था कि परीक्षाएं ऑफलाइन ही आयोजित की जाएंगी। उनके बयान के बाद कन्फ्यूजन की स्थिति बन गई थी

यह भी पढ़ें-  Free Ration: खुशखबरी! अब राशन कार्ड नहीं होने पर भी मुफ्त में मिलेगा अनाज
Show More

Related Articles

Back to top button