Corona newsHOME

CORONA संक्रमण से इंदौर में दो लोगों की मौत, निजी अस्पतालों में चल रहा था इलाज

CORONA संक्रमण से इंदौर में दो लोगों की मौत, निजी अस्पतालों में चल रहा था इलाज

शहर में कोरोना CORONA के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की आमद के एक दिन बाद ही दो लोगों की कोरोना CORONA  की वजह से मौत हो गई। दोनों का इलाज निजी अस्पतालों में चल रहा था। उनमें कोरोना CORONA की पुष्टि हो चुकी थी। फेंफडों में संक्रमण 80-90 प्रतिशत तक फैल चुका था। एक मरीज वेंटिलेटर पर था। पूरे एक महीने बाद शहर में कोरोना से हुई इन मौतों ने शासन-प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।

एक तरफ मरीजों में कोरोना के नए वैरिएंट की पुष्टि हो रही है दूसरी तरफ कोरोना के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती मरीज दम तोड़ रहे हैं। विशेषज्ञों के मुताबिक इस समय विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। जिन लोगों को मधुमेह, ब्लडप्रेशर, किडनी की बीमारी है उन्हें विशेष सावधानी रखना चाहिए। मंगलवार को जिन दो लोगों ने कोरोना की वजह से दम तोड़ा उनमें से एक मधुमेह के मरीज थे जबकि दूसरे का किडनी का इलाज चल रहा था। दोनों ही इंदौर निवासी हैं।

कोरोना की वजह से जिन दो मरीजों की मौत हुई है उनमें से एक का इलाज बॉम्बे अस्पताल में चल रहा था। 67 वर्षीय यह पुरुष करीब एक सप्ताह पहले किडनी की बीमारी के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हुए थे। जांच में उनमें कोरोना की पुष्टि हुई। पता चला कि फेंफडों में संक्रमण 80 प्रतिशत तक फैल चुका है। सोमवार देर रात इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। कोरोना की वजह से जिस दूसरे मरीज की मौत हुई है उनका इलाज शैलबी अस्पताल में चल रहा था। वे 11 दिसंबर को 35 प्रतिशत संक्रमण के साथ अस्पताल में भर्ती हुए थे। मधुमेह के मरीज इस व्यक्ति में इलाज के दौरान संक्रमण 90 प्रतिशत तक बढ़ गया था। मंगलवार तड़के मरीज ने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें-  PM Shram Yogi MaanDhan Yojana मजदूरों को मिलेगी हर महीने 3 हजार रुपये पेंशन, जानिए-कैसे करें अप्लाई
Show More

Related Articles

Back to top button