HOMEMobileTechराष्ट्रीय

TRAI ने पेश किए आंकड़े, Jio से जुड़े 15 लाख से ज्यादा यूजर्स, Airtel और Vodafone Idea को नुकसान

TRAI ने पेश किए आंकड़े, Jio से जुड़े 15 लाख से ज्यादा यूजर्स, Airtel और Vodafone Idea को नुकसान

Advertisements

TRAI Jio दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ने आंकड़े पेश किए हैं। देश की दिग्गज दूरसंचार कंपनी जियो (Jio) को अक्टूबर में बहुत फायदा हुआ है। कंपनी के साथ 17.6 लाख यूजर्स जुड़े हैं। जबकि एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) को भारी नुकसान झेलना पड़ा है, क्योंकि कुल मिलाकर 14.3 लाख यूजर्स ने दोनों कंपनियों को छोड़ा है। ये आंकड़े भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) की तरफ से जारी किए गए हैं।

इतने यूजर्स ने छोड़ा एयरटेल का साथ

ट्राई की रिपोर्ट के मुताबिक, 4.89 लाख यूजर्स ने एयरटेल का साथ छोड़ा है। जबकि वोडाफोन आइडिया को 9.64 लाख यूजर्स का नुकसान हुआ है। अब एयरटेल के यूजर्स की संख्या 35.39 करोड़ रह गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी के साथ सितंबर में 2.74 लाख यूजर्स जुड़े थे।

जियो के पास हैं इतने यूजर्स

ट्राई के अनुसार, यूजर्स संख्या में वृद्धि के बाद अब जियो का यूजर बेस 42.65 करोड़ हो गया है। सितंबर में ये आंकड़ा 1.90 करोड़ था। वहीं दूसरी तरफ वोडाफोन आइडिया का यूजर बेस 26.90 करोड़ हो गआ है। सितंबर में इसकी संख्या 10.77 लाख था।

अक्टूबर में कुल इतने यूजर्स की संख्या में हुआ इजाफा

ट्राई का कहना है कि भारत में अक्टूबर के अंत में कुल 118.96 करोड़ यूजर्स का इजाफा हुआ है। शहर के यूजर्स की संख्या 65.88 करोड़ और ग्रामीण यूजर्स की संख्या 65.88 करोड़ है।

जियो को इस कंपनी से मिली शिकस्त

वायरलैस सेगमेंट के मामले में बीएसएनएल (BSNL) और एमटीएनएल (MTNL) ने जियो को पछाड़ा था। बीएसएनएल और एमटीएनएल की बाजार में हिस्सेदारी 9.91 प्रतिशत है, जबकि जियो की टेलीकॉम बाजार में हिस्सेदारी 90.09 प्रतिशत है। वहीं, एयरटेल की हिस्सेदारी 29.83 प्रतिशत और वोडाफोन आइडिया की हिस्सेदारी 22.91 प्रतिशत है।

यह भी पढ़ें-  Sharab: इस राज्‍य में सस्‍ती होगी शराब, करोड़पति घर में बना सकेंगे बार
Show More

Related Articles

Back to top button