MADHYAPRADESH

24 पर चर्चा, लेकिन 7 को ही मिल पाया आईपीएस अवार्ड, जनिये कौन हैं ये अधिकारी


भोपाल। राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों को आईपीएस अवार्ड के लिए डिपार्टमेंटल प्रमोशन कमेटी (DPC) की बैठक संपन्न हो चुकी है। मीटिंग में कुल 24 अधिकारियों के नाम पर विचार हुआ इनमें से 7 पुलिस अधिकारियों को आईपीएस अवार्ड के लिए चुना गया। अनिल कुमार मिश्रा और देवेंद्र सिरोलिया योग्य होने के बावजूद आईपीएस अवार्ड के लिए चुने नहीं जा सके क्योंकि दोनों के खिलाफ सीआईडी जांच चल रही है।

इन अधिकारियों को मिला आईपीएस अवार्ड

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को संघ लोकसेवा आयोग के कार्यालय में विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक में राज्य पुलिस सेवा से आईपीएस कैडर में पदोन्नति के लिए सात नामों को हरी झंडी मिल गई। सूत्रों से इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक 1995 बैच के राज्य पुलिस सेवा के अफसर सुशील रंजन सिंह, संजय कुमार, आलोक कुमार, रघुवंश कुमार सिंह, श्रद्धा तिवारी, वैष्णव शर्मा और सिद्धार्थ चौधरी को आईपीएस अवॉर्ड करने पर विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक में सहमति बन गई।

24 अधिकारियों के नाम पर विचार

बताया जाता है कि संघ लोकसेवा आयोग के कार्यालय में विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक में 24 अधिकारियों के नाम पर गहन विचार विमर्श किया गया। वहीं सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि अनिल कुमार मिश्रा के खिलाफ एक महिला द्वारा लगाए गए कथित आरोपों के चलते सीआईडी जांच चल रही है।

सिरोलिया के खिलाफ पुराना मामला चल रहा

देवेंद्र सिरोलिया के खिलाफ एक पुराना मामला चल रहा है। इसके चलते इनके नाम अटक गए। विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक में मुख्य सचिव सुधिरंजन मोहंती, पुलिस महानिदेशक वीके सिंह, प्रमुख सचिव गृह एसएन मिश्रा ने हिस्सा लिया। जानकारी के अनुसार इन अफसरों के पदोन्नति आदेश 10 से 15 दिन में आ सकते हैं।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button