HOMEज्ञान

SBI New Year Loan offer: एसबीआई का ऑफर, 9.60% इंट्रस्ट रेट पर ले सकते हैं Personal Loan पूरा प्रोसेस यहां देखें

SBI New Year offer: ग्राहकों के लिए खास ऑफर, 9.60% इंट्रस्ट रेट पर ले सकते हैं Personal Loan- जानें पूरा प्रोसेस

SBI New Year Personal loan offer: देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) नए साल पर ग्राहकों के लिए खास ऑफर (Personal loan offer) पेश किया है. पर्सनल लोन पर लोगों को ज्यादा ब्याज देना पड़ता है, जिसके चलते उनको कम ब्याज दर पर पर्सनल लोन (Personal loan) की तलाश रहती है. इसे देखते हुए एसबीआई (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिये प्री-अप्रूब्ड पर्सनल लोन ( Pre-approved personal loan) का ऑफर पेश किया है, जिसे ग्राहक योनो ऐप के जरिये पा सकते हैं. बैंक ग्राहकों को पर्सनल लोन पर विशेष छूट भी दे रहा है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ग्राहकों को जीरो प्रोसेसिंग फीस पर लोन देगा.

एसबीआई ने अपने इस ऑफर के बारे में ट्वीट किया है. बैंक ने ट्वीट में कहा, एसबीआई प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन के साथ नए साल की तैयारी करें! योनो ऐप पर एसबीआई प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन प्राप्त करें या अधिक जानकारी के लिए https://sbi.co.in/web/personal-banking/loans/personal-loans पर क्लिक करें.

घर बैठे मिलेगा लोन

पर्सनल लोन पाने के लिये आपको ब्रांच जाने की भी जरूरत नहीं है और न ही आपको कोई फिजिकल डाक्यूमेंट जमा कराने हैं. आप एसबीआई के योनो ऐप (YONO APP) के जरिये हफ्ते के सातों दिन 24 घंटे अप्लाई कर सकते हैं.

कौन उठा सकता है इस ऑफर का फायदा

बैंक प्री अप्रूव्ड पर्सनल लोन अपने चुनिंदा ग्राहकों को ही देते हैं. एसबीआई के ग्राहकों को बैंक से जानना होगा कि क्या उसे ऑफर का लाभ मिल रहा है या नहीं. ग्राहक घर बैठे ये जानकारी ले सकते हैं. ग्राहक को 567676 पर PAPL <Space> (एसबीआई सेविंग बैंक अकाउंट के आखिरी 4 अंक) पर मैसेज भेजना होगा जिसके बाद उसे जानकारी प्राप्त हो जायेगी.

ऐसे पा सकते हैं पर्सनल लोन

ये लोन पाने के लिए आपके पास एसबीआई का योनो ऐप होना चाहिए. ग्राहक को पहले योनो ऐप पर लॉग इन करना होगा. ड्रॉप डाउन मेनू में Avail Now को सेलेक्ट करें. लोन अमाउंट और उसकी अवधि के बारे में लिखें. आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी जाएगा, उसे दर्ज करें. इसके बाद खाते में लोन का पैसा क्रेडिट हो जाएगा.

 

फोरक्लोजर चार्ज

पर्सनल लोन को समय से पहले बंद कराने पार चार्ज देना होता है. एसबीआई पर्सनल लोन का प्रीपेमेंट चार्ज प्रीपेड अमाउंट का 3 फीसदी है. अक्सर लोग कम ईएमआई देख कर लंबी अवधि का लोन ले लेते हैं. लेकिन यहां आपसे ब्याज भी ज्यादा वसूला जाता है. जितनी कम समय सीमा का लोन आप लेंगे उतना कम ब्याज आपको चुकाना पड़ेगा. लोन लेने से पहले अवधि, ब्याज डर दोनों का आकलन करें.

 

पर्सनल लोन के लिए बैंक आपसे किसी तरह की सिक्योरिटी रखने के लिए नहीं कहता. आपको अपना कोई भी कीमती सामान गिरवी रखने की जरूरत नहीं है. यह एक असुरक्षित लोन है. पर्सनल लोन आप किसी भी जरूरी काम के लिए ले सकते हैं. ये आपकी जरूरत पर निर्भर करता है.

Show More

Related Articles

Back to top button