HOMEMADHYAPRADESH

Train Cancelled List Today: इस वजह से रद्द हुईं कई पश्चिम रेलवे की ट्रेन, देखें लिस्ट

Train Cancelled List Todayइस वजह से रद्द हुईं कई पश्चिम रेलवे की ट्रेन, देखें लिस्ट

Train Cancelled List Today : बिलासपुर (Bilaspur) रेल मंडल में प्री नॉन/नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते कुछ गाड़ियां निरस्त की गई हैं. यात्रा करने के पहले इन गाड़ियों की जानकारी लेकर यात्रा शुरू करें. पश्चिम मध्य रेल (West Central Railway) से संबंधित तीन जोड़ी ट्रेनें भी इससे प्रभावित होंगी.

क्या बोला रेल प्रशासन
पश्चिम मध्य रेल के सीपीआरओ राहुल जयपुरियार के मुताबिक रेल प्रशासन के कार्य को गति प्रदान करने के लिए तेजी से काम कर रहा है. इसके अंतर्गत दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, बिलासपुर मण्डल के झारडीह-खरसिया-राबर्टसन रेलखण्ड पर तीसरी लाइन जोड़ने के लिए खरसिया स्टेशन पर प्री/नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य किया जाना है. इंटरलॉकिंग कार्य की अवधि में इस मार्ग से होकर गुजरने वाली कुछ गाड़ियों को निरस्त करने का निर्णय लिया गया है. जिसके अंतर्गत पमरे से चलने वाली एवं गुजरने वाली तीन जोड़ी ट्रेनें भी प्रभावित रहेगी.

कौन ट्रेन हुई रद्द


बलसाड़-पुरी-बलसाड़ साप्ताहिक एक्सप्रेस-

गाड़ी संख्या 22909 बलसाड़ से पुरी साप्ताहिक एक्सप्रेस 24 फरवरी को निरस्त रहेगी. ये गाड़ी वापसी में गाड़ी संख्या 22910 पुरी से बलसाड़ साप्ताहिक एक्सप्रेस 27 फरवरी को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी. यह गाड़ी पमरे के भोपाल, इटारसी, पिपरिया, जबलपुर एवं कटनी साऊथ स्टेशनों से होकर गुजरती है.

रानी कमलापति-संतरागाछी सुपरफास्ट हमसफर साप्ताहिक एक्सप्रेस-

गाड़ी संख्या 22169 रानी कमलापति से संतरागाछी सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस 23 फरवरी (बुधवार) को और वापसी में गाड़ी संख्या 22170 संतरागाछी से रानी कमलापति सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस 24 फरवरी 2022 (गुरुवार) को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी. यह गाड़ी पश्चिम मध्य रेल के रानी कमलापति स्टेशन से चलकर विदिशा, बीना, सागर, दमोह एवं कटनी मुड़वारा स्टेशनों से होकर गुजरती है.

इंदौर-पुरी-इंदौर सुपरफास्ट हमसफर साप्ताहिक एक्सप्रेस- गाड़ी संख्या 20917 इंदौर से पुरी सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस 22 फरवरी (मंगलवार) को और वापसी में गाड़ी संख्या 20918 पुरी से इंदौर सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस 24 फरवरी (गुरुवार) को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी. यह गाड़ी पश्चिम मध्य रेल के भोपाल एवं इटारसी स्टेशनों से होकर गुजरती है.

मदन महल स्टेशन नहीं होगा ठहराव
जबलपुर के मदन महल स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्य के चलते पूर्व में जबलपुर मंडल द्वारा जिन आठ यात्री गाड़ियों के ठहराव मदन महल स्टेशन पर स्थागित किए गए थे. उनकी अवधि में रेल प्रशासन ने वृद्धि की है. मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि प्लेटफार्म क्रमांक एक तथा लूप लाइन के निर्माण कार्य के चलते आठ गाड़ियां का 28 फरवरी तक मदन महल स्टेशन पर स्टापेज नहीं रहेगा.

किनका नहीं होगा ठहराव
पटना से कुर्ला जाने वाली ट्रेन नंबर 13201 जनता एक्सप्रेस तथा भोपाल जाने वाली 12853 अमरकंटक एक्सप्रेस का ठहराव 27 फरवरी तक मदन महल पर नहीं होगा. इसी तरह जबलपुर से यशवंतपुर जाने वाली साप्ताहिक ट्रेन नंबर 12494 भी 26 फरवरी तक मदन महल स्टेशन पर नहीं रुकेगी. जबलपुर से निजामुद्दीन जाने वाली श्रीधाम एक्सप्रेस नंबर 12192, जबलपुर से नागपुर जाने वाली ट्रेन नंबर 12160, जबलपुर से इंदौर जाने वाली ओवरनाइट एक्सप्रेस नंबर 22192 तथा बिलासपुर से इंदौर जाने वाली नर्मदा एक्सप्रेस नम्बर 18234 एवं गोरखपुर से कुर्ला जाने वाली काशी एक्सप्रेस नंबर 15018 भी 28 फरवरी तक मदन महल स्टेशन पर नहीं रुकेंगी.

क्या है अनुरोध 
रेल प्रशासन ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि असुविधा से बचने के लिए रेलवे द्वारा अधिकृत रेलवे पूछताछ सेवा NTES/139 से गाड़ी की सही स्थिति की जानकारी पता करके रेलवे स्टेशन पर पहुंचें.

Show More

Related Articles

Back to top button