HOMEMADHYAPRADESH

MP Panchayat Chunav चुनाव की अधिसूचना ही खंडित, अब नए सिरे से अधिसूचना जारी होगी या कुछ और ??

MP Panchayat Chunav चुनाव की अधिसूचना ही खंडित, अब नए सिरे से अधिसूचना जारी होगी: विशेषज्ञ

Advertisements

MP Panchayat Chunav राज्य निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित सीटों में चुनाव स्थगित करने के आदेश जारी कर दिए है। इसके चलते भोपाल के तीन वार्ड क्रमांक दो, आठ और 10 में आने वाली 63 पंचायतों में चुनाव प्रभावित होंगे। शेष 47 पंचायतों में ही चुनाव कराए जाएंगे। हालांकि विशेषज्ञों का मानना है कि ऐसा करने से चुनाव की अधिसूचना ही खंडित हो गई है। इसके चलते नए सिरे से चुनाव की अधिसूचना जारी की जाएगी, या पूरा चुनाव ही स्थगित करना पड़ सकता है।

सरकार का ट्वीट

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पारित आदेश के पालन में राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा त्रिस्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन वर्ष 2021-22 के लिए जारी कार्यक्रम के अंतर्गत अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित पंच,सरपंच,जनपद पंचायत और जिला पंचायत सदस्य के पदों की निर्वाचन प्रक्रिया स्थगित कर दी गई है। https://t.co/i3Gh3JD29z

 

सचिव राज्य निर्वाचन आयोग श्री बी. एस.जामोद ने बताया है कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा इस संबंध में कार्यवाही के लिए सभी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए गए हैं।

 

इधर, भोपाल जिला पंचायत चुनाव के पर्यवेक्षक पूर्व आईएस राजेश जैन की उपस्थिति में भोपाल कलेक्ट्रेट कार्यालय रिटर्निंग आफिसर एसडीएम क्षितिज शर्मा एवं राजेश गुप्ता के समक्ष भोपाल जिला पंचायत चुनाव में सदस्य पद के लिए वार्ड क्रमांक 2 से हेमलता शैलेंद्र मीना ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

भोपाल जिला पंचायत सदस्य पद के लिए चुनाव में छह नामांकन पत्र भरे गए। जिला पंचायत वार्ड क्रमांक 6 से प्रेमलता जीतेंद्र सिंह सोलंकी, वार्ड 10 से जगदीश प्रसाद मीना, वार्ड क्रमांक 1 से हरगोविंद मीना, वार्ड क्रमांक 7 से पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रियंका गोयल ने और वार्ड क्रमांक 10 से सुनील कुमार जाट ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इधर, जनपद पंचायत सदस्य के लिए आरती यादव ने वार्ड क्रमांक 7 से नामांकन पत्र दाखिल किया। बता दें कि ओबीसी आरक्षित सीटों में चुनाव नहीं कराए जाने से भोपाल के तीन वार्ड वार्ड शेष सात वार्ड में चुनाव कराए जाएंगे।

इधर प्रदेश में नामांकन जारी

मध्य प्रदेश में पहले और दूसरे चरण के पंचायत चुनाव के लिए अब तक 14 हजार 525 अभ्यर्थी नामांकन पत्र जमा कर चुके हैं। शुक्रवार को आठ हजार 81 नामांकन जमा किए गए। शनिवार को भी नामांकन पत्र जमा किए जाएंगे। राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव बीएस जामोद ने बताया कि शुक्रवार को जिला पंचायत सदस्य के लिए 186, जनपद पंचायत सदस्य के लिए 695, सरपंच पद के लिए चार हजार 781 और पंच पद के लिए दो हजार 419 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र जमा किए

यह भी पढ़ें-  IND vs SA: केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया का पहला वनडे बुधवार को
Show More

Related Articles

Back to top button