HOMEराष्ट्रीयविदेश

Russia-Ukraine Conflict Update यूक्रेन झुकेगा नहीं, भयंकर युद्ध के बावजूद सरेंडर से इनकार

Russia-Ukraine Conflict Update यूक्रेन झुकेगा नहीं, भयंकर युद्ध के बावजूद सरेंडर से इनकार

Russia-Ukraine Conflict Update : रुसी सेना ने मिसाइलों और तमाम आधुनिक हथियारों के साथ यूक्रेन पर हमला बोल दिया है। यूक्रेन ने सरेंडर से इंकार कर दिया कहा कि यूक्रेन झुकेगा नहीं।

रुसी मिसाइल यूक्रेन के सैनिक ठिकानों और हवाई अड्डों को निशाना बना रहा है। रूसी सेना ने यूक्रेन के कई शहरों में मिसाइलें दागीं हैं। स्थानीय मीडिया ने यूक्रेन की राजधानी कीव में विस्फोटों की सूचना दी है। राजधानी के मुख्य हवाईअड्डे के पास भी गोलियों की आवाज सुनी गई है। इस बीच, यूक्रेन ने दावा किया है कि उसने कब्जा करने आए 50 रूसी को मार गिराया है। वहीं AFP न्यूज एजेंसी के मुताबिक रुसी हमले में 40 से ज्यादा यूक्रेनी सैनिक मारे गये हैं, जबकि हमले में 10 नागरिकों की भी मौत हुई है। रूसी रक्षा मंत्रालय का कहना है कि उसने यूक्रेन के एयरबेस और एयर डिफेंस अपने सटीक हथियारों से नष्ट कर दिए हैं।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार की सुबह यूक्रेन के खिलाफ मिलिट्री ऑपरेशन की घोषणा कर दी है। रक्षा मंत्रालय की ओर से गुरुवार को एक बयान जारी किया गया, जिसमें कहा गया कि रूसी सेना यूक्रेन के मिलिट्री इंफ्रास्ट्रक्चर को सटीक हथियारों से नष्ट कर रही है। उधर यूक्रेन के राष्ट्रपति ब्लोदीमिर जेलेंस्की ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम रूस के सामने ना तो झुकेंगे और ना ही हम सरेंडर करेंगे। जेलेंस्की ने कहा कि मास्को को अगर लगता है कि हम उनके सामने झुक जायेंगे तो वे गलतफहमी में हैं। जेलेंस्की ने अपने नागरिकों से अपील की है कि अगर आप हथियार उठा सकते हैं तो सामने आयें और यूक्रेन की रक्षा करें।

Show More

Related Articles

Back to top button