HOMEMADHYAPRADESH

Madhya Pradesh Lockdown Update: सीएम शिवराज की दो टूक- 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू में कोई छूट नहीं मिलेगी

Madhya Pradesh Lockdown Update: सीएम की दो टूक- 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू में कोई छूट नहीं मिलेगी

उज्‍जैन। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्‍य प्रदेश में अभी 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू में कोई छूट नहीं दी जाएगी। शादी विवाह पर प्रतिबंध जारी रहेंगे। हम जून में छूट के बारे में विचार करेंगे। इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि प्रदेश के विभिन्‍न जिलों में 1 जून से लॉकडाउन, कोरोना कर्फ्यू अथवा जनता कर्फ्यू में शर्तों के साथ छूट दी जा सकती है। जिला आपदा प्रबंधन समिति की सिफारिशों और कोरोना के मामलों को देखते हुए ही छूट दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने आज उज्जैन संभाग के जिला, विकासखंड, ग्राम स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप तथा आम जन को संबोधन में यह बात कही। उन्‍होंने कहा कि किल कोरोना अभियान चलता रहेगा। ये इसलिये है कि घर- घर जाकर लोगों की जांच कर हम उनका इलाज कर सकें। उन्हें दवाई दे सकें। इसे हमें लगातार करना पड़ेगा, ताकि कोरोना न बढ़े। सीएम ने उज्‍जैन में मेडिकल कालेज आरंभ करने की घोषणा भी की।

मुख्यमंत्री ने कहा आपके सबके सहयोग से हम मध्यप्रदेश में कोरोना को नियंत्रित करने में सफल हुए हैं और अब हम सबको 31 मई तक अपने गांव और वॉर्ड को कोरोना मुक्त बनाने का संकल्प लेना है।

शिवराज बोले आज उज्जैन संभाग के सभी जिले संकल्प लें कि 31 मई तक कोरोना को पूरी तरह से खत्म कर देना है। कोरोना के मामलों को जीरो कर देंगे। सभी फैसला लें कि 31 मई तक कोई ढिलाई नहीं। आज से 11 दिन हैं। अगर हम जी जान से जुट गये तो कोरोना को पूरी तरह खत्म कर के छोड़ेंगे।

 

सीएम ने कहा कि जनता ने सहयोग दिया इसलिये आज हम कोरोना को नियंत्रित करने की स्थिति में हैं। हमें गांवों में वार्डों में जीरो कोरोना पेशेंट करना है। सभी जगहों को कोरोना मुक्त करना है।

शिवराज ने कहा कि आप सभी अपने अपने जिलों में एक एक पोस्ट कोविड केयर सेंटर बनायें। ब्लैक फंगस के लक्षण अगर हैं तो तत्काल इसका इलाज किया जाये। प्रदेश में दवाइयों की कोई कमी नहीं हैं।

उन्‍होंने कहा कि आप ये मत मान लेना कि कोरोना चला गया। ये बीमारी अभी रहेगी। इतना दर्द हमने सहा है कि हम फिर से अपने प्रदेश को उस स्थिति में नहीं जाने देंगे । संतोष और राहत की बात यह है कि मध्यप्रदेश में कोरोना का लगातार रिकवरी रेट बढ़ रहा है। ऑक्सीजन, दवाओं और बेड की पर्याप्त व्यवस्था है। ब्लैक फंगस के नि:शुल्क इलाज की हम प्रदेश में व्यवस्था कर रहे हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button