HOMEMADHYAPRADESH

Drone Camera मध्य प्रदेश में यातायात पर अब ड्रोन कैमरा रखेगा नजर, प्रशिक्षण के लिए 5 ड्रोन स्कूल खुलेंगे

Drone Camera मध्यप्रदेश में यातायात पर अब ड्रोन कैमरा रखेगा नजर, प्रशिक्षण के लिए 5 ड्रोन स्कूल खुलेंगे

Advertisements

Drone Camera। MP में नया प्रयोग किया जा रहा है। यहां अब यातयात पर ड्रोन कैमरा Drone Camera नजर रखेगा। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने प्रेस वार्ता में कहा कि प्रदेश के प्रमुख शहरों के मुख्य मार्गों व भीड़भाड़ वाले चौराहों पर ट्रैफिक व्यवस्था की निगरानी में ड्रोन Drone की मदद ली जाएगी।

प्रदेश में 5 ड्रोन Drone School स्कूल भी खोले जा रहे

ड्रोन उड़ाने का प्रशिक्षण देने के लिए प्रदेश में 5 ड्रोन स्कूल भी खोले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के कुन्नूर हेलिकाप्टर हादसे में शहीद हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन से पूरा देश स्तब्ध है और मन पीड़ा से भरा हुआ है। भोपाल में शुक्रवार को राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

24 घंटे में कोरोना के 18 नए केस

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 18 नए केस आए हैं। प्रदेश में कुल एक्टिव केस‌ 171 हैं। वर्तमान में कोरोना संक्रमण की दर 0.2 फीसदी और रिकवरी रेट 98.60 फीसदी है। बुधवार को प्रदेश में 60,232 सैंपल लिए गए हैं। आज प्रदेश में कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज का महाअभियान हो रहा है। मेरी समस्त प्रदेशवासियों से प्रार्थना है कि वैक्सीनेशन महाअभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर अपना दूसरा डोज जरूर लगवाएं और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान दें।

यह भी पढ़ें-  Police New Guideline: 50 वर्ष से अधिक उम्र के पुलिसकर्मी भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में नहीं होंगे तैनात
Show More

Related Articles

Back to top button