HOMEMADHYAPRADESH

MP Election नगरीय निकाय चुनाव को लेकर नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दिया बड़ा बयान

MP Election नगरीय निकाय चुनाव को लेकर नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बड़ा बयान

MP Election नगरीय निकाय चुनाव को लेकर नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा कि जुलाई में पंचायत चुनाव संपन्न होने के ठीक बाद निकाय चुनाव होंने की संभावना है.

अगस्त के पहले सप्ताह तक हो जाएंगे चुनाव 

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि ”जुलाई में पंचायत के चुनाव संपन्न होने के बाद नगरीय निकायों के चुनाव हो सकते हैं, मान सकते हैं कि अगस्त के पहले सप्ताह तक नगरीय निकायों के चुनाव संपन्न हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग को अधिसूचना जारी करनी है लेकिन निकाय चुनाव के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.”

वहीं कांग्रेस के आरोपों पर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि ”’हमने नगरीय निकायों और पंचायतों के चुनाव में ओबीसी वर्ग के साथ अन्याय नहीं होने दिया. मध्यप्रदेश में चुनाव ओबीसी आरक्षण के साथ हो रहे हैं. ये देश के लिए एक उदाहरण बन गया है. उम्मीद है कि अब अन्य राज्य भी इस रास्ते पर जाएंगे. कांग्रेस जो आरोप लगा रही है, उसकी शुरुआत उसी ने की है. कांग्रेस ने तो प्रक्रिया ही ऐसी तय की थी, जिसमें खरीद-फरोख्त हो सके. जमकर तोड़फोड़ करते हुए अपनी सुविधा से पंचायतों को बनाया था, जिसके चलते चुनाव नहीं हो सके थे.”

निर्वाचन आयोग जल्द कर सकता है घोषणा 

वहीं कल पंचायत चुनाव के ऐलान के बाद राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने बताया था कि ”1 जून से पहले निकाय चुनाव की अधिसूचना भी जारी हो जाएगी. यानि एक तारीख से पहले नगरीय निकाय चुनाव की तारीखें भी तय हो जाएगी. उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव को लेकर भी राज्य निर्वाचन आयोग की तैयारिया पूरी हो चुकी हैं, निकाय चुनाव दो चरणों में आयोजित होंगे.”

Show More

Related Articles

Back to top button