कोरोना महामारी की भविष्यवाणी करने का दावा करने वाले ने 2021 के लिए कही ये बातें

कोरोना महामारी की भविष्यवाणी करने का दावा करने वाले ने 2021 के लिए कही ये बातेंकोरोना वायरस वैश्विक महामारी ने पूरी दुनिया को भय की एक खाई में ढकेल दिया है। दुनियाभर के कई देशों में इस महामारी से निपटने के लिए लॉकडाउन लगाना पड़ा और साल 2020 का बड़ा हिस्सा इसी लॉकडाउन की भेंट चढ़ गया। करोड़ों लोग इस बीमारी की चपेट में आए, अधिकतर देशों की अर्थव्यवस्था भी गर्त में चली गई। वहीं, कई देशों में फिर यह बीमारी सिर उठा रही है।

अब साल 2020 अपनी समाप्ति की ओर है और 2021 आने वाला है। लोग भी आने वाले साल से उम्मीदें लगाए बैठे हैं कि नया साल नई उम्मीदें लेकर आएगा और उन्हें इन समस्याओं से निजात मिलेगी। उधर, कोरोना वायरस महामारी की शुरुआत से करीब दो साल पहले इसकी भविष्यवाणी करने का दावा करने वाले एक मनोवैज्ञानिक ने भी साल 2021 को लेकर भविष्यवाणी की है।

35 वर्षीय निकोलस ऑजुला का कहना है कि कोरोना वायरस से जूझ रही दुनिया को नए साल की शुरुआत में इस महामारी से कोई राहत नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा, नए साल के बाद स्थिति ऐसी ही रहेगी बसंत के आस-पास संक्रमण पर काबू पाने की स्थिति बन पाएगी। लेकिन लोगों में व्याप्त भय और कोरोना वायरस के चलते लगाए गए प्रतिबंध साल 2022 तक समाप्त नहीं होंगे।

निकोलस ऑजुला

निकोलस ऑजुला ने अपनी भविष्यवाणी में एक और संकट की बात कही है। उनका कहना है कि एक वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जूझ रहा विश्व अगले साल एक और बीमारी ‘पिग फ्लू’ का भी सामना करेगा। हालांकि, उनका कहना है कि सूअरों से उत्पन्न होने वाली यह बीमारी यह किसी अन्य वायरस जनित बीमारी की तरह नहीं होगी, लेकिन फिर भी पूरी दुनिया इससे परेशान होगी।

2021 के लिए ऑजुला की अन्य भविष्यवाणियां

ऑजुला ने कहा है कि 2021 में दुनियाभर में बड़े स्तर पर विरोध-प्रदर्शन होंगे। अशांति का माहौल बना रहेगा और यह दौर अगले दो से तीन सालों तक जारी रहेगा। उन्होंने कहा, ‘मैं लोगों को एक बेहतर जीवन के लिए कहीं जाते हुए देख रहा हूं, बहुत बड़े पैमाने पर। मैं कुछ सौ लोगों की बात नहीं कर रहा हूं, मेरा मतलब हजारों लोगों से है।’ इसके साथ ही ऑजुला ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के इस्तीफे की बात भी कही।

उन्होंने प्रसिद्ध हॉलीवुड अभिनेता टॉम क्रूज के स्वास्थ्य को लेकर भी कुछ बातें कहीं। उन्होंने कहा, ‘मेरे दिमाग में ‘टॉम क्रूज’ और ‘दिल’ शब्द बार-बार आ रहे हैं। शायद उन्हें दिल से संबंधित किसी बीमारी का सामना करना पड़ेगा या हो सकता है कि उनके जीवन में ब्रेकअप जैसी कोई समस्या आ सकती है।’ इसके साथ ही उन्होंने पीटर आंद्रे के नए म्यूजिक एलबम और हैरी पॉटर श्रृंखला की नई किताब आने की बात भी कही।

निकोलस ऑजुला ने ब्रिटेन के शाही परिवार के बारे में भी भविष्यवाणी की। उन्होंने कहा, ‘मुझे ऐसे दृश्य दिख रहे हैं कि मेगन मर्केल किसी तरह का इंटरव्यू देते हुए कहीं स्क्रीन पर दिख रही हैं, जहां वह शाही परिवार से संबंधित कुछ राज खोल रही हैं। मैं उनका और हैरी का एक और बच्चा भी देख रहा हूं।’ उन्होंने अगले साल एक बड़े नेता की हत्या होने की बात भी कही है। हालांकि, ऑजुला ने नेता का नाम नहीं लिया है।

आखिर कौन है ये निकोलस ऑजुला

जिस तरह की निकोलस ऑजुला की भविष्यवाणियां हैं, स्वयं को लेकर वह जो बताते हैं, वह भी कम अजीब नहीं हैं। ऑजुला के अनुसार वह हजारों बार जन्म ले चुके हैं। उनके अनुसार अपने पिछले जन्मों में से एक में वह मिस्र की रानी थे और एक अन्य जन्म में वह शेर थे। उनका कहना है कि मुझे अपनी क्षमताओं का आभास करीब 17 वर्ष की आयु में हुआ था। ऑजुला कहते हैं कि एक जन्म में मैं दूसरी गैलेक्सी में भी रह चुका हूं।

किशोरावस्था में ऑजुला इतिहास और अर्थशास्त्र की पढ़ाई करना चाहते थे। लेकिन इस तरह के अनुभव होने के बाद उन्होंने पूर्व जन्म प्रतिगमन थेरेपिस्ट (पास्ट लाइफ रिग्रेशन थेरेपिस्ट) बनने का फैसला किया। इसके बाद से उन्हें लगातार विजन दिखते रहे हैं। उनका मानना है कि इस क्षमता से उन्हें कुछ प्रमुख घटनाओं की भविष्यवाणी करने में मदद मिली है। ऑजुला का दावा है कि कोरोना की भविष्यवाणी उन्होंने 2018 में कर दी थी।

ट्रंप की हार की भविष्यवाणी का भी दावा

ऑजुला का दावा है कि उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हार की भविष्यवाणी भी की थी। उन्होंने कहा, ‘मैंने डोनाल्ड ट्रंप की हार देखी थी। अमेरिकी चुनाव कड़ी टक्कर के साथ हुए थे इसलिए जब जो बाइडन, ट्रंप से आगे हो गए, तो यह मेरे विजन का सच होना ही था।’ ऑजुला ने ‘ब्लैक लाइव मैटर्स’  आंदोलन की भविष्यवाणी करने का दावा भी किया है। उनके अनुसार उन्होंने साल 2019 में इससे जुड़े एक वैश्विक आंदोलन का विजन देखा था।