Election NewsHOMEMADHYAPRADESH

Nagar Nigam Final Result मध्यप्रदेश में नगर निगम महापौर के फाइनल रिज़ल्ट

Nagar Nigam Final Result मध्यप्रदेश में नगर निगम महापौर के फाइनल रिज़ल्ट

Nikay Chunav Result Nagar Nigam Final Result मध्य प्रदेश निकाय चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं. 11 में से 7 नगर निगमों में भाजाप, 3 में कांग्रेस और 1 में आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की है. पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश में आए परिणामों के बाद प्रदेश की जनता का आभार जताया है. उन्होंने सभी जीतने वाले उम्मीदवारों को बधाई देते हुए इसे प्रदेश की शिवराज सरकार के काम पर जनता का भरोसा बताया है.

Jabalpur Nikay Chunav Result: मध्य प्रदेश निकाय चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं. जबलपुर महापौर के चुनाव में कांग्रेस नेता जगत बहादुर सिंह अन्नू की जीत हुई है. मतगणना के बाद कांग्रेस प्रत्याशी जगत बहादुर सिंह अन्नू  को  2,93,188 वोट मिले. जबकि बीजेपी के डा. जितेंद्र जामदार को 2,48,963 वोट मिले.

Satna Nikay Chunav Result: सतना में बीजेपी उम्मीदवार योगेश कुमार ताम्रकार शहर के महापौर बन गए हैं. मतगणना के बाद बीजेपी प्रत्याशी योगेश कुमार ताम्रकार को 63,292 वोट मिले. जबकि कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा को 38,376 वोट मिले. बीजेपी नेता योगेश ताम्रकर ने 24,916 के अंतर से चुनाव जीता है.

Ujjain Nagar Nigam Result: उज्जैन महापौर चुनाव में भाजपा प्रत्याशी मुकेश टटवाल चुनाव जीतने में सफल रहे. बता दें कि वह 736 मतों से जीते.  उज्जैन में दोबारा मतगणना की मांग की गई थी. चुनाव में बीजेपी के मुकेश टटवाल को 1,34,094 वोट मिले. जबकि कांग्रेस के महेश परमार को 1,33,358 वोट मिले थे.

Gwalior Nikay Chunav Result: ग्वालियर महापौर चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने इतिहास रचते हुए जीत हासिल की है. कांग्रेस प्रत्याशी शोभा सिकरवार को 2,35,154 और भाजपा की सुमन शर्मा को 2,06,349 वोट मिले. बता दें कि कांग्रेस नेता विष्णु माधव भागवत ग्वालियर में पार्टी के अंतिम महापौर थे. वे 1966 में महापौर बने थे. विष्णु माधव भागवत परिषद द्वारा चुने गए थे.

Indore Nikay Chunav Result : इंदौर में बीजेपी के महापौर उम्मीदवार पुष्यमित्र भार्गव चुनाव जीत गए हैं. उन्हें 593458 वोट हासिल हुए हैं. पुष्यमित्र भार्गव के नजदीकी उम्मीदवार कांग्रेस के संजय शुक्ला रहे. उन्हें 460282 वोट मिले हैं. बता दें कांग्रेस ने वर्तमान विधायक संजय शुक्ला को मौदान में उतारा था, जिन्हें जनता ने नकार दिया है.

Sagar Nikay Chunav Result : सागर में भाजपा की महापौर उम्मीदवार संगीता सुशील तिवारी के मेयर बन गई हैं. उन्होंने 12714 मतों से चुनाव जीत लिया है. उनकी नजदीकी उम्मीदवार कांग्रेस की निधि जैन को 57939 वोट मिले. इसके साथ ही तीसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी की सावित्री पटेल रही, जिन्हें 2367 वोट मिले हैं.

Chhindwara Nikay Chunav Result : छिंदवाड़ा में कांग्रेस के महापौर उम्मीदवार विक्रम अहाके के मेयर बन गए हैं. उन्होंने 3852 मतों से चुनाव जीत लिया है. इंडियन नेशनल कांग्रेस के विक्रम सिंह अहके को 64363 वोट मिले. भारतीय जनता पार्टी के अनंत कुमार धुर्वे को 60577 वोट मिले. विक्रम सिंह अहके ने अनंत कुमार धुर्वे को 3851 वोटों से हरा दिया.

Khandwa Nikay Chunav Result : खंडवा में लगातार पांचवीं बार नगर निगम में महापौर के साथ ही पूर्ण बहुमत वाली परिषद बनी है. नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की महापौर प्रत्याशी अमृता अमर यादव 19772 मतों से जीत दर्ज की है. इसके साथ ही नगर निगम के 50 वार्ड में से भाजपा के 29 पार्षद जीते हैं. कांग्रेस के 13 पार्षद, सात निर्दलीय और एक पार्षद एआईएम ई एम का जीता है.

SINGROLI Nikay Chunav Result : सिंगरौली नगर निगम के चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बड़ी जीत हासिल की है। महापौर चुनाव में आप उम्मीदवार रानी अग्रवाल 9,352 वोटों से जीती हैं। उन्हें कुल 34585 वोट मिले। दूसरे नंबर पर भाजपा के चन्द्र प्रताप विश्वकर्मा रहे जिन्हें 25233 वोट मिले। तीसरे नंबर पर कांग्रेस के अरविन्द सिंह चन्देल रहे, उन्हें कुल 25031 वोट मिले.

burhanpur Nikay Chunav Result : बुरहानपुर नगर निगम की कुर्सी पर एक बार फिर से भाजपा का कब्जा हो गया है. यहां कड़े मुकाबले में भाजपा की माधुरी पटेल ने कांग्रेस की शहनाज को 542 वोटों से पराजित कर दिया है. आखरी दौर की गिनती के बाद बीजेपी की माधुरी पटेल को 52823 वोट मिले. इसके मुकाबले कांग्रेस की शहनाज बानो को 52281 वोट हासिल हुए.

bhopal Nikay Chunav Result : भोपाल का ताज भाजपा प्रत्याशी मालती राय के सिर में सज गया है. उन्होंने बड़े अंतर से कांग्रेस की विभा पटेल को पराजित कर दिया है.  भोपाल में 17वें राउंड के बाद भाजपा की महापौर प्रत्याशी मालती राय करीब 94,183 के बडे़ अंतर से आगे थी. 17 वें राउंड तक मालती राय को 4,26,364 वोट मिले हैं. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी विभा पटेल को 3,32,181 वोट मिले हैं. आखिरी दौर के आंकड़े देर रात तक जारी नहीं किए गए. हालांकि अनुमान है कि बाजपा को जीत करीब 1 लाख वोटों से मिली है.

Show More

Related Articles

Back to top button