HOME

मध्य प्रदेश में खरगोन हिंसा संबंधित तस्वीर साझा करने पर दिग्विजय सिंह के खिलाफ FIR दर्ज

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में खरगोन सांप्रदायिक हिंसा से संबंधित एक तस्वीर साझा करने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, जो बाद में कथित तौर पर फर्जी निकली।

भाजपा जिला (भोपाल) के अध्यक्ष सुमित पचौरी द्वारा मंगलवार (12 अप्रैल) को दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर सिंह के खिलाफ भोपाल पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

सूत्रों ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया कि सिंह दिग्विजय (जो मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भी हैं) पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (ए), 295 (ए), 465 और 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इससे पहले मंगलवार को, दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में सांप्रदायिक हिंसा का जिक्र करते हुए एक मस्जिद में भगवा झंडा लहराते लोगों के एक समूह को दिखाते हुए एक तस्वीर पोस्ट की थी।

दिग्विजय सिंह ने सुबह अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपनी पोस्ट साझा की थी, हालांकि विवाद शुरू होने के तुरंत बाद उन्होंने पोस्ट को हटा दिया।

फोटो को ट्वीट करते हुए सिंह ने लिखा, “क्या मस्जिद पर भगवा झंडा फहराना उचित है। क्या खरगोन प्रशासन ने इस (राम नवमी) जुलूस को हथियार ले जाने की अनुमति दी थी।”

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया कि सिंह द्वारा साझा की गई तस्वीर फर्जी थी।

चौहान ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और अन्य वरिष्ठ नौकरशाहों के साथ बैठक के बाद कहा, “पूर्व मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया में एक नकली तस्वीर साझा की है, जिसका खरगोन हिंसा के मुद्दे से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने न केवल एक नकली तस्वीर साझा की, बल्कि मेरे नाम का भी उल्लेख किया।”

चौहान ने दिग्विजय सिंह के पोस्ट को ‘राज्य में धार्मिक उन्माद फैलाने की साजिश’ भी बताया।

Digvijay Singh गलत फोटो ट्वीट करने के मामले में बुरे फंसे दिग्विजय सिंह, FIR दर्ज

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में रविवार को रामनवमी के मौके पर हुई सांप्रदायिक हिंसा के मामले में अब तक करीब 100 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

इसकी शुरुआत तब हुई जब लोगों के एक समूह ने जुलूस पर पथराव किया, जो खरगोन शहर में सांप्रदायिक हिंसा में बदल गया।

राज्य सरकार द्वारा पथराव करने वालों के घरों पर बुलडोजर चलाने के आदेश के बाद दुकानों और घरों सहित 40 से अधिक इमारतों को ध्वस्त कर दिया गया है।

दिग्विजय सिंह ने सोमवार को साम्प्रदायिक हिंसा के लिए खरगोन जिला प्रशासन और पुलिस को जिम्मेदार ठहराया था।

For many updates : https://twitter.com/news24you

Show More

Related Articles

Back to top button