HOME

कटनी के चहुंमुखी विकास के प्रयास निरंतर जारी: सांसद वीडी शर्मा

नगर के विकास के लिए 445.64 लाख़ की सौगात, सांसद श्री व्ही.डी शर्मा के मुख्य आतिथ्य में भूमिपूजन संपन्न

कटनी। नगर निगम कटनी द्वारा आम नगारिकों की सुविधा हेतु नगर में जो विकास कार्य कराये जा रहे है, वे हमारे लिए ही है व इसका उपयोग भी हम ही सभी करेंगे विकास कार्य जो भी हो उसका काम गुणवत्ता पूर्वक होना चाहिये। कटनी के तीनों रेल्वे स्टेशनों को रेल मंत्री द्वारा बडे स्टेशनों के रूप में चयनित किया जाकर बडी सौगात दी गई है।

कटनी रेवेन्यू देने वाला बडा जिला होने के कारण विकास की अपार संभावनांए है। कटनी के चारों ओर रिंग रोड का निर्माण कराये जानें के भी प्रयास किये जा रहे है। उक्त उद्गार नगर के विभिन्न स्थलों में चार करोड़ 45 लाख 64 करोड़ रुपये की लागत से कराये जाने वाले विकास कार्यों के चौपाटी में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए खजुराहो लोकसभा क्षेत्र के सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने मुख्य अतिथि की आसंदी से सरकार की उपलब्धियां बताते हुए व्यक्त किया। इस दौरान सांसद व्ही.डी.शर्मा द्वारा निगमाध्यक्ष मनीष पाठक को जन्मदिवस की शुभकामना दी गई।

भूमिपूजन कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में नगर निगम अध्यक्ष मनीष पाठक, भाजपा जिलाध्यक्ष एवं जिला योजना समिति सदस्य दीपक टंडन सोनी रहे मौजूद रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर प्रीति संजीव सूरी द्वारा की गई।

कार्यक्रम के दौरान जिला कलेक्टर अवि प्रसाद, पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन, नगर निगम आयुक्त विनोद कुमार शुक्ल सहित निगम पार्षदों, जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारी- कर्मचारियों की मौजूदगी रही।

इस दौरान मुख्य अतिथि विष्णुदत्त शर्मा सहित विशेष अतिथि के रुप में मौजूद जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों की उपस्थिति में वैदिक मंत्रोच्चारण की गूंज के बीच विकास कार्याे का भूमि पूजन पूर्ण विधि – विधान से संपन्न हुआ।

 कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहीं महापौर प्रीति संजीव सूरी ने अपने उद्बोधन में 4 करोड 45 लाख रूपये से कराये जा रहे विकास कार्याे की विस्तार से जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि कटनी में विकास कार्याे का सिलसिला अनवरत जारी है भाजपा शासन में नगर में विकास के विकास के लिए आशा अनुरूप जनहितैषी कार्य कराये जा रहे है। आपका कटनी के प्रति अपर स्नेह है जो यह प्रदर्शित करता है कि आनें वाले समय में कटनी एक स्मार्ट शहर बनेगा। आपनें शहर की पेयजल संकट की समस्या से अवगत कराते हुए अतिरिक्त पेयजल स्त्रोत हेतु एक स्टॉप डैम निर्माण कराये जानें हेतु नगर निगम द्वारा तैयार प्राक्कलन अनुसार 60 करोड रूपये का अनुमानित व्यय शासन स्तर से स्वीकृत करानें का आग्रह किया।

इन विकास कार्याे की मिली सौगात

कार्यक्रम के दौरान 252.20 लाख रूपये की लागत से चौपाटी नवीनीकरण एवं पार्किंग विकास कार्य के साथ ही 108.03 लाख रूपये की लगात से मसुरहा घाट का जीर्णाेद्धार कार्य एवं 75.41 लाख रूपये की लागत से मोहनघाट का जीणोद्धार कार्य सहित सांसद निधि से 10 लाख रुपये की लागत से तिलक राष्ट्रीय स्कूल के पीछे बाउंड्रीवाल निर्माण की सौगात मिली।

Show More

Related Articles

Back to top button