HOMEMADHYAPRADESH

UPSC Result 2021 उज्जैन के ऐश्वर्य वर्मा ने चौथी और इंदौर के उत्कर्ष द्विवेदी ने पाई 5वीं रैंक

उज्जैन के ऐश्वर्य वर्मा ने चौथी और इंदौर के उत्कर्ष द्विवेदी ने पाई 5वीं रैंक

UPSC Result 2021। यूपीएससी में मध्य प्रदेश से भी परीक्षार्थियों ने परचम लहराया है। उज्जैन के ऐश्वर्य वर्मा ने इसमें पूरे देश में चौथी रैंक और इंदौर के उत्कर्ष द्विवेदी ने 5वीं रैंक हासिल की है। जबलपुर में पदस्थ आइपीएस अधिकारी प्रियंका शुक्ला की छोटी बहन मिनी शुक्ला का यूपीएससी में चयन 96 रैंक मिली है। प्रियंका के दादाजी एसएस शुक्ला मध्य प्रदेश पुलिस में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक से सेवानिवृत्त हैं। धार की रहने वाली ट्विंकल जैन ने भी यूपीएससी में 138वीं रैंक हासिल की है। वहीं बालाघाट में सहायक संचालक उद्यान सीबी देशमुख के बेटे राहुल देशमुख ने भी 349 रेंक पाई है। इंदौर की श्रद्धा गोमे ने 60वीं रैंक हासिल की है, उन्होंने बिना कोचिंग के यह सफलता पाई है। वहीं उज्जैन के चेतन चौहान ने 612 रैंक पाई है।

भोपाल के शिवाजी नगर में रहने वाली 22 वर्षीय सोनाली सिंह परमार की यूपीएससी में 187वीं रैंक आई है। इनकी मां अर्चना परमार और पिता राजेंद्र परमार दोनों ही एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट में असिस्टेंट डायरेक्टर हैं। सोनाली ने ईदगाह हिल्स स्थित सेंट जोसेफ स्कूल से स्कूली शिक्षा ली और बीएससी एग्रीकल्चर किया। इनकी प्रेरणा आइएएस प्रीति मैथिल नायक हैं, जो एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट की डायरेक्टर हैं। उन्होंने सोनाली को दिशा दिखाई। अब सोनाली उन्हीं के नक्शे कदम पर चलकर इस क्षेत्र के लोगों को मदद करना चाहती हैं।

गुना के विशाल धाकड़ को मिली 39वीं रैंक

यूपीएससी परीक्षा में गुना के विशाल धाकड़ ने 39वीं रैंक हासिल की है। वह दिल्ली में रहकर तैयारी कर रहे थे। यह उनका दूसरा प्रयास था। पहले प्रयास में उन्हें 540वीं रैंक मिली थी, जिसमें उनका चयन इंडियन पोस्टल सर्विस में हुआ था। उन्होंने 2022 में दोबारा प्रयास किया और 39 वीं रैंक प्राप्त की।

श्रद्धा गोमे

दतिया के मृदुल शिवहरे का सिविल सर्विस में चयन

दतिया निवासी मृदुल शिवहरे को यूपीएससी परीक्षा में आल इंडिया लेवल पर 247 वीं रैंक मिली है। मृदुल की इस उपलब्धि पर शहर में हर्ष का माहौल है और उनके मिलने वालों ने घर पहुंचकर उनके परिजनों को बधाई दी है, मृदुल दिल्ली में रहकर तैयारी कर रहे थे।

इंदौर की अनन्या अवस्थी ने 135वीं रैंक हासिल की

इंदौर की अनन्या अवस्थी की यूपीएससी में 135 रैंक हासिल की। इससे पहले भी अनन्या सिलेक्ट चुकी हैं, लेकिन तब रैंक 500 के बाद थी। उनका भारतीय रेल सेवा में सिलेक्शन हो चुका है। इस वे समय लखनऊ के भारतीय रेल प्रबंधन संस्थान में ट्रेनिंग ले रही हैं। पिता आशुतोष अवस्थी सेवानिवृत्त आईएएस हैं। सत्यसांई विद्याविहार से 12वीं की फिर नेशनल ला यूनिवर्सिटी भोपाल से ग्रेजुएशन बाद में दिल्ली से आइएएस की तैयारी की।

राहुल देशमुख

भोपाल की लिपी नगायच को 140वीं रैंक

सरोजनी नायडू शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय के भोपाल की राजनीति विज्ञान विभाग की छात्रा कुमारी लिपी नगायच का यूपीएससी में सिलेक्शन हुआ है। इन्होंने आल इंडिया रैंक में 140 स्थान पर हैं। उनके पिता उमाशंकर नगायच मध्य प्रदेश महिला एवं बाल विकास विभाग में अधिकारी के पद पर हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button