HOME

सावधान! युवाओं को अधिक संक्रमित कर रहा नया वायरस, गला सूखना आंखें लाल भी लक्षण!

नई दिल्ली। देश इस वक्त कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है। पिछले साल के मुकाबले इस साल वायरस का असर और उसके लक्षण पहले से कहीं अधिक घातक हैं। इस बीच जेनरेस्ट्रेस डायग्नोस्टिक सेंटर की प्रमुख गौरी अग्रवाल ने संक्रमण के कुछ नए लक्षणों के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि पिछले साल के मुकाबले इस बार कोरोना संक्रमित मरीजों में लक्षण कुछ अलग नजर आ रहे हैं। साथ ही पिछले साल बुजुर्गों में कोरोना का संक्रमण अधिक फैल रहा था, लेकिन इस बार वायरस युवाओं को सबसे ज्यादा संक्रमित कर रहा है।

युवाओं में दिख रहे हैं इस तरह के लक्षण

गौरी अग्रवाल के मुताबिक, इस बार युवाओं में कोरोना के लक्षण मुंह सूखना, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल की दिक्कत, मतली, कमजोरी, लाल आँखें और सिरदर्द की शिकायत के रूप में सामने आ रहे हैं।

गौरी ने बताया कि हर किसी के अंदर बुखार की शिकायत नहीं है। उन्होंने बताया कि हम टेस्टिंग बहुत बड़े स्तर पर कर रहे हैं। गौरी अग्रवाल ने बताया है कि अभी इंफ्रास्ट्रक्चर / मशीनों की कोई समस्या नहीं है, समस्या सरकार के नए नियम से होगी, जो कि ये है कि 24 घंटे के अंदर कोरोना की रिपोर्ट देनी होगी।

दिल्ली में अब 24 घंटे में मिलेगी कोरोना रिपोर्ट

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने शनिवार को ये आदेश जारी किया था कि कोरोना की रिपोर्ट अब टेस्ट कराने के 24 घंटे के अंदर जारी की जाए। बता दें कि दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर से हालात बहुत बद्तर हैं। शनिवार को दिल्ली में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 24 हजार से उपर था। साथ ही दिल्ली में ऑक्सीजन बेड की भी कमी लगातार हो रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button