HOMEज्ञान

Bedroll in Train IRCTC Update बेडरोल? रेल मंत्री बोले- ओमीक्रोन के कारण सोच-समझ कर फैसला करेगा रेलवे

Bedroll in Train IRCTC Update बेडरोल? रेल मंत्री बोले- ओमीक्रोन के कारण सोच-समझ कर फैसला करेगा रेलवे

Advertisements

Bedroll in Train IRCTC Update: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को राज्यसभा में कहा कि कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन के कारण रेलवे सोच-समझकर ट्रेनों में यात्रियों को बेडरोल मुहैया कराने के बारे में फैसला करेगा. उन्होंने उच्च सदन में प्रश्नकाल के दौरान पूरक सवालों के जवाब में यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि रेलवे यात्रियों को फिर से बेडरोल मुहैया कराने की शुरूआत करने वाला था. लेकिन ओमीक्रोन के कारण अब वह सोच-समझकर इस बारे में फैसला करेगा क्योंकि यह देश की सुरक्षा और लोगों के स्वास्थ्य से जुड़ा एक अहम विषय है.

रेलवे ने हाल के दिनों में अपनी कुछ सेवाओं को बहाल किया है जिन्हें कोरोना वायरस पर काबू किए गए लॉकडाउन के दौरान निलंबित कर दिया गया था. उन्होंने कहा कि मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें सामान्य सामान्य किराए पर चलने लगी हैं और प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत भी सामान्य कर दी गयी है.

इसके अलावा भारतीय रेल में यात्रा करने वाले लोगों को ट्रेन में पका हुआ गरमा गरम खाना भी मिलने लगा है. रेलवे ने राजधानी, शताब्दी, दुरंतो, वंदे भारत, तेजस और गतिमान एक्सप्रेस ट्रेनों में पके हुए खाने के साथ एक बार फिर केटरिंग सर्विस शुरू करने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें-  IND vs SA: केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया का पहला वनडे बुधवार को
Show More

Related Articles

Back to top button