HOMEMobileTech

Reliance Jio ने 100% देशी और व्यापक 5G साल्युशन विकसित किया: मुकेश अंबानी

Reliance Jio ने 100% देशी और व्यापक 5G साल्युशन विकसित किया: मुकेश अंबानी

Advertisements

Reliance Jio रिलायंस जियो  के मालिक मुकेश अंबानी Mukesh Ambani ने 5G रोलआउट को देश की पहली प्राथमिकता बताया है। 5G के बारे में बोलते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि “हमने 100% देशी और व्यापक 5G साल्युशन विकसित किया है जो पूरी तरह से क्लाउड नेटिव, डिजिटल मैनेज्ड और भारतीय है। हमारी तकनीक की वजह से जियो नेटवर्क को 4G से 5G में जल्द से जल्द अपग्रेड किया जा सकता है।“ मुकेश अंबानी देश के सबसे बड़े टेक्नोलॉजी इवेंट इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2021 (IMC 2021) में बोल रहे थे।

मुकेश अंबानी ने कहा कि सरकारी यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड का इस्तेमाल, देश में मोबाइल सब्सिडी देने के लिए करने की पैरवी की है। मुकेश अंबानी का मानना है कि अगर देश के हाशिए पर रहने वाले लोगों को देश की डिजिटल ग्रोथ का हिस्सा बनना है तो उसे किफायती कीमतों पर सर्विस और डिवाइस मुहैया कराए जाने चाहिएं।

मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत को 2जी से 4जी और फिर 5जी में माइग्रेशन जल्द से जल्द पूरा करना चाहिए। लाखों भारतीयों को सामाजिक-आर्थिक पिरामिड में सबसे नीचे 2जी तक सीमित रखना उन्हें डिजिटल क्रांति के लाभों से वंचित करना है। क्योंकि कोविड में हमने देखा जब सबकुछ बंद था तब इंटरनेट और मोबाइल ने ही हमें जीवित रखा। तकनीक हमारे जीवन और रोजगार के लिए सहारा बनी।

इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2021, बुधवार से शुरू हो गया यह इवेंट तीन दिन यानी 10 दिसंबर तक चलेगा। मोबाइल कांग्रेस में टेलीकॉम मिनिस्टर सहित टेलीकॉम सेक्टर की कई जानी मानी हस्तियां हिस्सा ले रही हैं।

यह भी पढ़ें-  Lata Mangeshkar Health Update लता मंगेशकर की हालत में सुधार, डॉक्टर बोले- 'दिख रहे हैं पॉजिटिव साइन'
Show More

Related Articles

Back to top button