HOMEराष्ट्रीय

सफलता, DRDO ने किया शॉर्ट रेंज सरफेस टू एयर मिसाइल (VL-SRSAM) का सफल परीक्षण

सफलता, DRDO ने किया शॉर्ट रेंज सरफेस टू एयर मिसाइल (VL-SRSAM) का सफल परीक्षण

Advertisements

DRDO भारत को आज एक और सफलता मिली है। भारत ने ओडिशा के तट से वर्टिकली लॉन्च शॉर्ट रेंज सरफेस टू एयर मिसाइल (VL-SRSAM) का सफल परीक्षण किया।

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) के अधिकारियों ने कहा कि भारत ने ओडिशा के तट से वर्टिकली लॉन्च शॉर्ट रेंज सरफेस टू एयर मिसाइल (VL-SRSAM) का सफल परीक्षण किया है। यह वायु रक्षा प्रणाली मिसाइल लगभग 15 किमी की दूरी पर लक्ष्य को भेद सकती है। यह DRDO द्वारा नौसेना के युद्धपोतों के लिए विकसित की जा रही है और इसका परीक्षण वरिष्ठ नौसेना अधिकारियों की उपस्थिति में किया गया।

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने पिछले महीने खाड़ी के तट से दूर एकीकृत परीक्षण रेंज (ITR), चांदीपुर से विभिन्न मिसाइल प्रणालियों के मूल्यांकन के लिए उपयोग किए जाने वाले उच्च गति वाले व्यय योग्य हवाई लक्ष्य (HEAT), ABHYAS का सफलतापूर्वक परीक्षण किया था। रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) के अधिकारियों ने मंगलवार को घोषणा की कि भारत ने ओडिशा के तट से वर्टिकली लॉन्च शॉर्ट रेंज सरफेस टू एयर मिसाइल (VL-SRSAM) का सफल परीक्षण किया है।

इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा, भारत देश की सीमाओं पर इन उपकरणों से बढ़ते खतरे को विफल करने के लिए स्वदेशी ड्रोन रोधी तकनीक विकसित कर रहा है और इसे जल्द ही सुरक्षा बलों को उपलब्ध कराया जाएगा। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 57वें स्थापना दिवस के अवसर पर यहां बोलते हुए शाह ने कहा कि मोदी सरकार के लिए सीमा सुरक्षा राष्ट्रीय सुरक्षा है और यह बल को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ सीमा सुरक्षा तकनीक प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें-  Free Ration: खुशखबरी! अब राशन कार्ड नहीं होने पर भी मुफ्त में मिलेगा अनाज
Show More

Related Articles

Back to top button