HOMEMobileTechज्ञान

Reliance Jio ने अपने सालाना JioPhone प्लान की कीमत में बढ़ोतरी की

Reliance Jio ने अपने सालाना JioPhone प्लान की कीमत में बढ़ोतरी की

Reliance Jio ने अपने सालाना JioPhone प्लान की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है। 749 रुपये का प्रीपेड प्लान JioPhone यूजर्स के लिए लॉन्ग-टर्म प्रीपेड प्लान था।

Reliance Jio ने अपने एक प्रीपेड प्लान की कीमत में गुपचुप तरीके से बढ़ोतरी कर दी है। Jio ने 749 रुपये के प्रीपेड प्लान की कीमत में 150 रुपये की बढ़ोतरी की है। 749 रुपये का प्रीपेड प्लान JioPhone यूजर्स के लिए लॉन्ग-टर्म प्रीपेड प्लान था। सालाना प्लान की नई कीमत 899 रुपये है। जियो वेबसाइट प्रीपेड प्लान की नई कीमत को दर्शाती है। एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और रिलायंस जियो ने नवंबर 2021 में अपनी प्रीपेड योजनाओं पर टैरिफ बढ़ा दिया है। एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्टल ने संकेत दिया है कि मूल्य वृद्धि का दूसरा चरण जल्द ही होगा।

ईटी की एक रिपोर्ट में पहले कहा गया था कि बाजार एक और मूल्य वृद्धि से बच सकता है क्योंकि दूरसंचार ऑपरेटरों ने टैरिफ में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी के बाद भी अपना उपयोगकर्ता आधार नहीं खोया है। ऐसा इसलिए है क्योंकि वर्तमान में तीन निजी स्वामित्व वाले दूरसंचार ग्राहक हैं और सभी कंपनियों ने कीमतों में बढ़ोतरी की है। लोगों ने वोडाफोन से जियो में माइग्रेट किया क्योंकि जियो की योजनाएं एयरटेल और वोडाफोन दोनों की तुलना में तुलनात्मक रूप से सस्ती हैं, लेकिन अधिकांश उपयोगकर्ता एक ही प्लेटफॉर्म पर बने रहे क्योंकि विचार करने के लिए एक और व्यवहार्य विकल्प था। दिलचस्प बात यह है कि भारत में टैरिफ वैश्विक स्तर पर सबसे कम हैं।

Reliance Jio ने अभी के लिए JioPhone के लिए केवल एक प्रीपेड प्लान की कीमत में वृद्धि की है।

Show More

Related Articles

Back to top button