ये हैं देश के 5 सबसे ज्यादा बिकने वाले Scooters, बिक्री के मामले में Bikes को देते हैं कड़ी टक्कर

बिजनेस । ये हैं देश के 5 सबसे ज्यादा बिकने वाले Scooters, बिक्री के मामले में Bikes को देते हैं कड़ी टक्कर , बिक्री के मामले में बाइक्स को देते हैं कड़ी टक्कर भारत में बाइक्स के साथ ही स्कूटर्स भी बेहद ही पॉपुलर हैं और हर साल लाखों की संख्या में लोग इन्हें खरीदना पसंद करते हैं। आज हम आपको भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले 5 पॉपुलर स्कूटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो कम कीमत में अवेलेबल हैं।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप ये सोचते हैं कि भारत में बाइक्स की ज्यादा डिमांड है तो आप गलत हैं। दरअसल भारत में बाइक्स के साथ ही स्कूटर्स भी बेहद ही पॉपुलर हैं और हर साल लाखों की संख्या में लोग इन्हें खरीदना पसंद करते हैं। आज हम आपको भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले ऐसे 5 स्कूटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बजट में आसानी से फिट हो जाते हैं।

Honda Activa: भारत में अक्टूबर का महीना होंडा एक्टिवा के लिए बेहद ख़ास रहा है। आपको बता दें कि इस महीने एक्टिवा के कुल 2,39,570 यूनिट्स की बिक्री हुई है। हालांकि सेल में पिछले साल के मुकाबले कमी आई है इसके बावजूद एक्टिवा बिक्री के मामले में पहले पायदान पर है। इसकी कीमत 65,892 रुपये (एक्स-शोरूम) है।

 

TVS Jupiter: अक्टूबर महीने में जुपिटर के कुल 74,159 यूनिट्स की बिक्री हुई है। बिक्री के इस आंकड़े के साथ जुपिटर अक्टूबर महीने में दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर बन गया है। इस स्कूटर की कीमत 63,852 रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Suzuki Access: सुजुकी एक्सेस को भी फेस्टिव सीजन में काफी पसंद किया गया है। अक्टूबर महीने में Suzuki Access के 52,441 यूनिट्स की बिक्री हुई है। इस आंकड़े के साथ Suzuki Access तीसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर बन गया है। Suzuki Access की कीमत 70,500 रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Honda Dio: भारत में इस फेस्टिव सीजन Honda Dio के 44,046 यूनिट्स की बिक्री हुई है। बिक्री के इस आंकड़े के साथ ये स्कूटर अक्टूबर महीने में चौथे पायदान पर रहा है। Honda Dio की कीमत 61,970 रुपये (एक्स-शोरूम) है।

TVS Ntorq: TVS Ntorq भारत में मौजूद एक बेहद ही हाईटेक स्कूटर है। अक्टूबर महीने में 31,524 यूनिट्स की बिक्री के साथ टीवीएस एन टॉर्क 5वें पायदान पर रहा है। इस स्कूटर की कीमत 68,885 रुपये (एक्स-शोरूम) है।