HOMEMobileTechज्ञान

Jio vs VI Recharge Plans Jio का 209 रुपये वाला प्लान Vi पर पड़ा भारी, मिल रहा 24 जीबी Extra Data के साथ बंपर सुविधाएं

Jio का 209 रुपये वाला प्लान Vi पर पड़ा भारी, मिल रहा 24 जीबी Extra Data के साथ बंपर सुविधाएं

Jio vs VI Recharge Plans: अगर आप जियो (Jio) या वीआई (Vodafone) का प्रीपेड नंबर इस्तेमाल करते हैं, तो आपको हर महीने उसमें रिचार्ज भी करवाने होते होंगे। ऐसे में अगर आप खुद के लिए कम कीमत में कोई बढ़िया प्लान खोज रहे हैं, जिसमें हाई स्पीड डेटा, फ्री कॉलिंग, अनलिमिटेड कॉलिंग जैसी सुविधाएं मिलती हो।  आज हम आपको रिलायंस जियो (Reliance Jio Rs 209 Plan) और वोडाफोन (Vodafone Plan) के 209 रुपये वाले प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आईये जानते हैं कि दोनों प्लान में से आपके लिए कौन सा प्लान बेहतर है।

Reliance Jio 209 Plan Detail

रिलायंस जियो का 209 रुपये वाला प्लान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इस रिचार्ज पैक में जियो यूजर्स को प्रतिदिन 1 GB डेटा ऑफर किया जा रहा है। इतना ही नहीं जियो के इस प्लान में सभी नेटवर्क पर बातचीत करने के लिए ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही हर दिन 100 SMS भी ऑफर किये जा रहे हैं। ग्राहक इस प्लान के तहत टोटल 28 GB डेटा का लाभ उठा सकते हैं। इतना ही नहीं कंपनी की तरफ से JioTV, JioCinema, JioSecurity जैसे ऐप्स का फ्री में सब्सक्रिप्शन भी उपलब्ध करवाया जा रहा है।

Vodafone 209 Plan Detail

वोडाफोन कंपनी का 209 रुपये वाले प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्लान में वोडाफोन यूजर्स को इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए टोटल 4 जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। इसके अलावा इस प्लान में सभी नेटवर्क पर बातचीत करने के लिए ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही हैं। प्लान में हर दिन 100 SMS भी ऑफर किये जा रहे हैं।

दोनों प्लान में अंतर 

दोनों प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं। हालांकि, इंटरनेट डेटा के मामले में जियो का प्लान वोडाफोन पर भारी पड़ रहा है। जियो के प्लान में टोटल 28 जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। जबकि वोडाफोन के प्लान में ग्राहकों को सिर्फ और सिर्फ 4 जीबी डेटा दिया जा रहा है। सबसे अच्छी बात यह है कि दोनों प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है।

Show More

Related Articles

Back to top button