HOMEज्ञान

IRCTC Tour Package अगर आप सर्दियों में घूमने की प्लानिंग कर रहे तो देखें आईआरसीटीसी का यह पैकेज

IRCTC Tour Package अगर आप सर्दियों में घूमने की प्लानिंग कर रहे तो देखें आईआरसीटीसी का यह पैकेज

IRCTC Tour Package अगर आप इन सर्दियों के मौसम में घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. जी हां…अगर आप भी इन सर्दियों की छुट्टियों में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो आप के पास नॉर्थ ईस्ट की हरी भरी घाटियां को घुमने का शानदार मौका है.

IRCTC के इस पैकेज में आप कम बजट में पूर्वी हिमालय क्षेत्र की यात्रा का आनंद ले सकेंगे. इस खबर में इस टूर पैकेज की सभी जानकारी हम आपको देने जा रहे हैं.

आज 30 नवंबर को होगा शुरू
IRCTC 30 नवंबर से हिमालयन ट्रायंगल टूर (Indian Railway Himalayan Triangle Tour) शुरू कर रहा है.

जगहों पर घुमने का मिलेगा मौका
पर्यटक दार्जिलिंग, गंगटोक, कलिंगपोंग, न्यू जलपाईगुड़ी सहित नार्थईस्ट के कई पर्यटक स्थलों का भ्रमण कर सकेंगे. उत्तर पूर्वी भारत नीले पहाड़ों, हरी घाटियों और लाल नदी की भूमि है. पूर्वी हिमालय में बसा यह क्षेत्र प्राकृतिक सौंदर्य, वन्य जीवन, वनस्पतियों और जीवों के कारण हमेशा अपनी ओर खींचता है.

6 दिन और 5 रात का है पैकेज
यह पैकेज 6 दिन और 5 रातों का होगा. इस दौरान पर्यटकों का IRCTC द्वारा कोविड प्रोटोकाल के मद्देनजर भी ख्याल रखा जाएगा.

जानिए कितना है किराया
पैकेज में एक व्यक्ति का किराया 28630 रुपये, दो व्यक्ति का किराया 21440 रुपये, चार लोगों के साथ एक व्यक्ति का किराया 22960 रुपये निर्धारित हैं.

पहला दिन: बागडोरा – कालिम्पोंगदूसरा दिन: कलिम्पोंग – गंगटोकतीसरा दिन: सोम्ंगो झील और बाबा हरभजन सिंह स्मारक की यात्राचौथा दिन: दार्जिलिंग के लिए गंगटोक पर्यटन स्थलों का भ्रमणपांचवां दिन: दार्जिलिंग के स्थानीय दर्शनीय स्थल

Show More

Related Articles

Back to top button