HOMEज्ञान

MP JOB NEWS दसवीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी बैंक PNB में इस पद पर निकली वेकेंसी

MP JOB NEWS दसवीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी बैंक PNB में इस पद पर निकली वेकेंसी

Advertisements

MP JOB । दसवीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी बैंक (पंजाब नेशनल बैंक) की ओर से जॉब नोटिफिकेशन जारी किया गया है। मध्य प्रदेश के 12 जिलों में सिक्योरिटी गार्ड की भर्ती होनी है। आवेदन की लास्ट डेट 15 दिसंबर 2021 है।

पंजाब नेशनल बैंक में सिक्योरिटी गार्ड की भर्ती

भोपाल, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, दतिया, जबलपुर, अशोकनगर, विदिशा, सागर, सिवनी, नरसिंहपुर और मंदसौर में तैनाती की जाएगी। सबसे ज्यादा पोस्ट विदिशा के लिए 5 है। वहीं, अशोकनगर में 4, भोपाल और होशंगाबाद में 3-3, दतिया, उज्जैन में 2-2 और बाकी जिलों में 1-1 पोस्ट हैं।

शैक्षणिक योग्यता एवं आयु सीमा

न्यूनतम 10वीं और अधिकतम 12वीं पास होना या उसके समकक्ष। अंग्रेजी पढ़ने और लिखने का ज्ञान भी होना चाहिए। सेना से रिटायर्ड, हवलदार, विशेष नाइक आदि को प्राथमिकता दी जाएगी। आयु सीमा- 1 जुलाई 2021 को न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 45 वर्ष होना चाहिए। यह सभी छूट सहित है।
नियम एवं शर्तें
एक आवेदक सिर्फ एक जिले में ही आवेदन कर सकेगा। एक से अधिक आवेदन किए जाने पर आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा।
जिस जिले के लिए आवेदन किया जा रहा है, उसका मूल निवासी होना जरूरी है। वहीं, रोजगार पंजीयन भी रहना चाहिए।
जिस कैटेगिरी यानी सामान्य, अजा, जजा, अन्य पिछड़ा वर्ग और जिले का नाम लिफाफे के ऊपर लिखा होना चाहिए।
पात्र अभ्यर्थियों को शारीरिक और ड्रिल में भाग लेने के लिए लेटर के जरिए बुलावा भेजा जाएगा। अपात्र के संबंध में विचार नहीं किया जाएगा।

पंजाब नेशनल बैंक सुरक्षा गार्ड के लिए आवेदन कैसे करें

आवेदन पत्र का लिफाफा रजिस्ट्री या स्पीड पोस्ट से पंजाब नेशनल बैंक अंचल कार्यालय, अरेरा हिल्स जेल रोड भोपाल में 15 दिसंबर 2021 को भेज सकते हैं।
आवेदन पत्र के साथ संबंधित दस्तावेज और प्रमाण पत्र जैसे स्व-सत्यापित फोटो कॉपी अवश्यक दें। वहीं जन्म तारीख, शैक्षणिक योग्यता, मूल निवासी, जाति (जहां लागू हो), रोजगार-जिला सैनिक कल्याण बोर्ड का नया रजिस्ट्रेशन, रक्षा सेवा से जारी डिस्चार्ज सर्टिफिकेट-पीपीओ, पैन कार्ड (यदि उपलब्ध हो)। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी

यह भी पढ़ें-  MP College Exam News मध्यप्रदेश में कॉलेज की परीक्षाएं ऑफलाइन मोड पर ही होंगी, आया नया अपडेट
Show More

Related Articles

Back to top button