HOMEराष्ट्रीय

Cyclone: कुछ ही घंटों में दस्तक देगा ‘जवाद’, जारी हुई चेतावनी

Cyclone: कुछ ही घंटों में दस्तक देगा ‘जवाद’, जारी हुई चेतावनी

Cyclone Jawad : कोरोना संकट के बीच देश के पूर्वी राज्यों में एक नई मुसीबत सामने आ खड़ी हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना दबाव उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है और अगले कुछ घंटों में यह खतरनाक चक्रवाती तूफान में बदल सकता है। इसके शनिवार की सुबह तक उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिण ओडिशा तट पर पहुंचने की संभावना है। IMD ने साइक्लोन जवाद (Cyclone Jawad) को लेकर कई राज्यों में अलर्ट जारी कर रखा है। ताजा चेतावनी के मुताबिक इस तूफान की रफ्तार 100 किमी प्रति घंटे रहने के आसार हैं और तेज हवाओं की वजह से पेड़ तथा बिजली के खंभे उखड़ सकते हैं।

तूफान को लेकर जारी चेतावनी और खतरे को देखते हुए ओडिशा और आंध्र प्रदेश में 5 दिसंबर को होनेवाली UGC-NET की परीक्षा स्थगित कर दी गई हैं। इन दोनों राज्यों के लिए ये परीक्षाएं फिर से री-शेड्यूल की जाएंगी। वहीं विजयवाड़ा, विशाखापट्टनम, भुवनेश्वर, संबलपुर, कटक, कोलकाता और दुर्गापुर में होने वाले इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेन ट्रेड (IITF) की एमबीए प्रवेश परीक्षा को भी री-शेडयूल किया गया है। ये परीक्षा 5 दिसंबर को होनी थी। इन क्षेत्रों के लिए परीक्षा की नई तिथि की बाद में घोषणा की जाएगी।

 

Cyclone: कुछ ही घंटों में दस्तक देगा ‘जवाद’

यह भी पढ़ें-  ‘इंडिया-सेंट्रल एशिया समिट’ में पीएम मोदी ने रखा प्रस्ताव, तीन दशक के विकास का एजेंडा बनाएंगे भारत व मध्य एशियाई देश
Show More

Related Articles

Back to top button