Corona newsHOME

राजस्थान में एक ही परिवार में मिले Omicron Virus के 4 संदिग्ध मामले, दिल्‍ली में संख्‍या बढ़कर हुई 12

राजस्थान में एक ही परिवार में मिले ओमिक्रोन के 4 संदिग्ध मामले, दिल्‍ली में संख्‍या बढ़कर हुई 12

Advertisements

Omicron Virus भारत मे अब तक तक ओमिक्रोन के दो मामलों के मिलने की पुष्टि हुई है, लेकिन इसके संदिग्ध मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है। राजस्थान में एक ही परिवार के चार लोगों के ओमिक्रोन वैरिएंट से संक्रमित होने का संदेह है। वहीं दिल्ली में ओमिक्रोन के संदिग्ध मामलों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है।

दक्षिण अफ्रीका से एक हफ्ते पहले जयपुर लौटे एक दंपती और उनके दो बच्चों को संक्रमित पाया गया है। इन सभी के कोरोना वैरिएंट से संक्रमित होने का संदेह है। इनके संपर्क में आए 12 लोगों में से छह संक्रमित पाए गए हैं। सभी लोगों को क्वारंटाइन किया गया है और इनके नमूने को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है।

दिल्ली में ओमिक्रोन वैरिएंट के संदिग्ध मरीजों की संख्या 12 हो गई है। सभी को लोक नायक जयप्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से चार लोगों को शुक्रवार को भर्ती कराया गया, जिनमें से दो कोरोना संक्रमित मिले हैं और दो की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। इनमें से दो ब्रिटेन, एक फ्रांस और एक व्यक्ति नीदरलैंड से आया था।

यह भी पढ़ें-  IRCTC Update: ट्रेन के सफर में चादर-कंबल ले जाने की झंझट खत्म!, अब डिस्पोजेबल बेड रोल के लिए चुकाने होंगे इतने रूपए
Show More

Related Articles

Back to top button