HOMEMADHYAPRADESH

महाकाल के भक्तों को 6 दिसंबर से प्रवेश दिया जाएगा।

महाकाल के भक्तों को 6 दिसंबर से प्रवेश दिया जाएगा।

Advertisements

उज्जैन । विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर के गर्भगृह में भक्तों को 6 दिसंबर से प्रवेश दिया जाएगा। गुरुवार को कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में हुई प्रबंध समिति की बैठक में उक्त निर्णय लिया गया है। समिति ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि कोरोना काल से पहले गर्भगृह में प्रवेश की जो व्यवस्था लागू थी, 6 दिसंबर से उसी व्यस्था के अनुसार भक्तों को प्रवेश दिया जाएगा। समिति के इस निर्णय से आम भक्तों को भी गर्भगृह से भगवान महाकाल के दर्शन का असवर प्राप्त होगा।

यह भी पढ़ें-  PNB loan scam: 1000 करोड रुपए का PNB लोन घोटाला, FIR पर हाईकोर्ट करेगा फैसला

कोरोना काल से पहले महाकाल मंदिर के गर्भगृह में भीड़ कम होने की स्थिति में आम दर्शनार्थियों को प्रवेश दिया जाता था। शनिवार, रविवार, सोमवार और पर्व विशेष के दिन ऐसी स्थिति बनती थी। भीड़ बढ़ने पर समिति 1500 रुपये के लघु रूद्र की रसीद पर दो लोगों को प्रवेश की अनुमति देती थी।

गुरुवार को हुई प्रबंध समिति की बैठक में पूर्वानुसार व्यवस्था रखने के निर्णय से सामान्य और वीआइपी दोनों श्रेणी के भक्तों को गर्भगृह से दर्शन की सुविधा मिलने का मार्ग प्रशस्त हुआ है। बैठक में श्री महाकाल महाराज विस्तार योजना अंतर्गत भूमि अधिग्रहण के लिए राज्य शासन से 150.92 करोड़ रुपये की राशि आवंटित कराने के लिए पत्र लिखने का निर्णय भी लिया गया

यह भी पढ़ें-  JABALPUR: इलाज में लापरवाही से मरीज की मौत पर डॉक्टरों के खिलाफ धारा 304-ए का मामला दर्ज होगा
Show More

Related Articles

Back to top button