HOMEज्ञानराष्ट्रीय

irctc Royal Rajasthan नये साल पर आपके लिए बहुत से टूर पैकेजेस ला रहा IRCTC

Royal Rajasthan नये साल पर आपके लिए बहुत से टूर पैकेजेस ला रहा IRCTC

Advertisements

IRCTC News today नये साल पर आपके लिए बहुत से टुअर पैकेजेस लाया है. ऐसे में अगर आपका प्लान राजस्थान घूमने का है तो इंडियन रेलवे  indian railway के इस एयर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं. इस पैकेज का नाम है ‘रॉयल राजस्थान’ Royal Rajasthan जिसके अंतर्गत आपको आठ दिन और सात रातों का टुअर मिलेगा.

महाराजाओं की नगरी के नाम से मशहूर ये शहर अपने राजसी महलों, किलों और स्मारकों के लिए जाना जाता है. इस रियासत की जीवंत संस्कृति और समृद्ध विरासत दुनिया भर से लाखों टूरिस्ट्स को आकर्षित करती है. जानते हैं इस टुअर पैकेज के बारे में विस्तार से

इंडियन रेलवे का ये एयर पैकेज है जिसकी शुरुआत कोलकाता एयरपोर्ट से होगी. इसके अंतर्गत यात्रियों को जयपुर, जैसलमेर, जोधपुर, पुष्कर और उदयपुर घुमाया जाएगा. इस पैकेज में वापसी की फ्लाइट की टिकट, रहना, खाना और साइट सीइंग शामिल है. मील प्लान में ब्रेकफास्ट और डिनर ही शामिल है.

पैकेज की शुरुआत 21 जनवरी 2022 को होगी. इस दिन कोलकाता से जोधपुर के लिए फ्लाइट उड़ान भरेगी.

क्या रहेगा शेड्यूल –

    • इस पैकेज के अंतर्गत पहले दिन जोधपुर पहुंचने पर यात्री होटल जाएंगे. वहां से लंच करके वे मेहरानगढ़ किला देखने जाएंगे. रात में यही रुकेंगे.
    • अगले दिन जोधपुर से जैसलमेर ले जाया जाएगा. यहां नाशते के बाद जैसलमेर सैम डेजर्ट घुमाया जाएगा. इसके साथ ही कैमर सफारी से लेकर कल्चरल शो तक का मजा यात्री लेंगे. इस रात यहीं रुकेंगे.
    • अगले दिन जैसलमेर की ही साइट सीइंग होगी. इसके बाद उदयपुर ले जाया जाएघा और यहीं रात गुजारनी होगी.
    • उदयपुर की साइट सीइंग के बाद यात्रा पुष्कर जाएंगे. इस रात पुष्कर में रुकेंगे और अगले दिन जयपुर के लिए निकल लेंगे. इसी के साथ 8वें दिन टुअर खत्म होगा.

कितने खर्च पर कर सकते हैं ट्रैवल –

आईआरसीटीसी के रॉयल राजस्थान ट्रैवल पैकेज की कीमत प्रति व्यक्ति 44,180 रुपए (सिंग्ल ऑक्यूपेंसी) है. अगर आप दो लोग हैं तो प्रति व्यक्ति कीमत 33,110 रुपए हो जाएगी. तीन लोगों पर टुअर की कीमत घटकर 31,540 पहुंचेगी. अगर बच्चा साथ में है तो उसके 28,000 रुपए अलग से लगेंगे. विस्तार से जानकारी पाने के लिए आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं, जिसका पता है – irctctourism.com

यह भी पढ़ें-  MP Panchayat Election 6 जनवरी, 28 जनवरी और 16 फरवरी को मतदान, 3 चरणों में होंगे पंचायत चुनाव, आचार संहिता लागू
Show More

Related Articles

Back to top button