Corona newsHOME

Coronavirus ने फिर पकड़ी रफ्तार: लगातार दूसरे दिन 9000 से अधिक संक्रमण के मामले, 396 लोगों की मौत

कोरोना ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है और इस दौरान मृतकों की संख्या में भी वृद्धि देखी जा रही है।

Advertisements

Coronavirus देश में कोरोना ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है और इस दौरान मृतकों की संख्या में भी वृद्धि देखी जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी गुरुवार के आंकड़े के अनुसार बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना Coronavirus  के 9,119 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 396 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा 10,264 लोग स्वस्थ भी हुए। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में अब कुल 1,09,940 सक्रिय मरीज बचे हैं जो कि 539 दिनों बाद सबसे कम है।

बुधवार को जारी आंकड़े
बता दें कि बुधवार को देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना Coronavirus के 9,283 नए केस सामने आए थे और 437 लोगों की मौत हुई थी जबकि 10,949 लोगों ने महामारी को मात दी थी।

कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा 132 करोड़ के पार
राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को बुधवार शाम तक कोरोना वैक्सीन की 132 करोड़ (1,32,33,15,050) से अधिक डोज लगाई जा चुकी है। अभी भी केंद्र शासित प्रदेशों और राज्यों के पास 22.72 करोड़ से अधिक (22,72,19,901) कोविड वैक्सीन की डोज बची है।

राजस्थान में वैक्सीन नहीं लेने वाले लोगों के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई
राज्य के नए स्वास्थ्य मंत्री बने परसादी लाल मीणा ने स्पष्ट कर दिया है कि राजस्थान में सभी को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेना जरूरी है। वहीं अगर ऐसा न नहीं किया गया तो अब राज्य सरकार ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। बता दें कि यह सख्ती इसलिए भी देखने को मिल रही है कि क्योंकि राजस्थान में अचानक से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखी चिट्ठी 
कई देशों में कोरोना के मामलों में वृद्धि का हवाला देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय  ने पश्चिम बंगाल, केरल, महाराष्ट्र, पंजाब सहित 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को  चिट्ठी लिखकर साप्ताहिक जांच दर में कमी आने तथा कुछ जिलों में संक्रमण दर में आ रही वृद्धि पर चिंता व्यक्त की है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों से सावधानी बरतने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें-  Omicron Update : दिल्ली में मिला ओमीक्रोन का पहला मरीज, पॉजिटिव आई तंजानिया से आए शख्स की रिपोर्ट
Show More

Related Articles

Back to top button