Corona newsHOME

MP में एक बार फिर CORONA से चिंता बढ़ी, संक्रमण की दर 01 से बढ़कर 04 फीसदी हुई

MP में एक बार फिर CORONA से चिंता बढ़ी, संक्रमण की दर 01 से बढ़कर 04 फीसदी हुई

Advertisements

भोपाल। MP में एक बार फिर कोरोना CORONA से चिंता बढ़ी है। कहा जाए तो अतिशयोक्ति नहीं कि जिसका डर था वही दिखाई दे रहा है। सरकार द्वारा कोविड-19 की रोकथाम के लिए लगाए गए सभी प्रतिबंध हटा देने का ऐलान करने के बाद संक्रमण की दर .01 से बढ़कर .04 हो गई है। यदि 1 सप्ताह में यह स्थिति बनी है तो नए साल में स्थिति क्या होगी इसे सोच कर किसी का भी मन घबरा जाएगा।

MP के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में Corona के 22 नए केस मिले हैं। जिनमें Indore के 13, Bhopal के 5 और शेष केस अन्य जिलों से है। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 104, संक्रमण दर 0.04 फीसदी और रिकवरी रेट 98.60 फीसदी है।
CORONA संक्रमण की दर और रिकवरी रेट चिंता का विषय बनी
यहां संक्रमण की दर और रिकवरी रेट दोनों चिंता का विषय है। रिकवरी रेट 99% से घटकर 98.60% हो गई है और संक्रमण की दर 0.01 से बढ़कर 0.04 हो गई है। 1 सप्ताह के भीतर 4 गुना की वृद्धि हुई है। निश्चित रूप से यह गंभीर चिंता का विषय है, क्योंकि सरकार ने नर्सरी से लेकर कक्षा 12 तक के सभी स्कूल पूरी क्षमता से खोल दिए हैं। यदि बच्चे संक्रमित हो गए तो सरकार संकट में पड़ जाएगी।
पिछली बार इस हालात की बात की करें तो उसके अनुसार एक संक्रमित व्यक्ति औसत 25 लोगों को संक्रमित करता है। जिनकी इम्यूनिटी स्ट्रांग होती है, उन्हें संक्रमण का पता नहीं चलता और जो कमजोर होते हैं वह बीमार पड़ जाते हैं।

यह भी पढ़ें-  New Covid Variant Omicron ने बढ़ाई चिंता, बेंगलुरु में दो अफ्रीकी नागरिक मिले संदिग्ध, CM शिवराज ने अर्जेंट मीटिंग बुलाई
Show More

Related Articles

Back to top button