HOMEMADHYAPRADESH

Ladli Bahna Yojna मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा, हर माह की 10 तारीख को बहनों के खाते में आएंगे ₹1000

Ladli Bahna Yojna मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा, हर माह की 10 तारीख को बहनों के खाते में आएंगे ₹1000

Ladli Bahna Yojna: मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक माह की 10 तारीख को सभी बहनों के बैंक खाते में योजना की राशि आनलाइन जमा कराई जाएगी।

बैगा, सहरिया और भारिया विशेष जनजाति और 60 साल से अधिक उम्र की पेंशन न लेने वाली महिलाओं को भी लाड़ली बहना योजना का लाभ दिया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिला एवं बाल विकास विभाग की समीक्षा के दौरान यह निर्देश दिए हैं।

बैठक मंगलवार को मंत्रालय में आयोजित हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक माह की 10 तारीख को सभी बहनों के बैंक खाते में योजना की राशि आनलाइन जमा कराई जाएगी। इसके लिए पांच मार्च से प्रदेश के 51 हजार 455 राजस्व ग्राम से आवेदन भरने का सिलसिला शुरू होगा।

जिसमें पंचायत सचिव, जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि इस बात का विशेष ध्यान रखें कि कोई फर्जी हितग्राही योजना में शामिल न हो जाए। भोपाल के जंबूरी मैदान में बड़े कार्यक्रम के साथ योजना का शुभारंभ होगा।

मुख्यमंत्री ने योजना के क्रियान्वयन और नियमों के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि बैगा, भारिया और सहरिया जनजातीय वर्ग के लिए पहले से आहार अनुदान योजना चल रही है। इससे उनके स्वास्थ्य एवं पोषण स्तर में सुधार आया है। ऐसा ही प्रभाव लाड़ली बहना योजना से पड़ेगा।

इसलिए जनजाति की बहनों को भी इस योजना का कुछ लाभ मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि योजना के लाभ के लिए पात्र हितग्राहियों का निर्धारण कर लिया जाए। योजना में जो आवेदन आफलाइन भरे जाएंगे, उनको आनलाइन कर दिया जाए। आवेदन-पत्र जितना सरल हो सके उतना बनाया जाए। शिविर लगाकर आवेदन-पत्र भरवाए जाएं।

Show More

Related Articles

Back to top button