HOMERajsthanराष्ट्रीय

नए मंत्रिमंडल का काउंटडाउन, 3 मंत्रियों ने की इस्तीफे की पेशकश

राजस्थान में नए मंत्रिमंडल का काउंटडाउन, 3 मंत्रियों ने की इस्तीफे की पेशकश

जयपुर। गहलोत सरकार के नए मंत्रिमंडल का काउंटडाउन शुरू हो गया है. गहलोत मंत्रिमंडल के तीन सदस्य चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी और शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पत्र भेजकर इस्तीफे की पेशकश कर दी है और संगठन में काम करने की इच्छा जताई है. रघु शर्मा गुजरात और हरीश चौधरी पंजाब के प्रभारी हैं, जबकि डोटासरा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हैं. तीनों मंत्रियों ने एक व्यक्ति एक पद के फार्मूले को देखते हुए इस्तीफे की पेशकश की है.

इस बीच राजस्थान के प्रभारी महासचिव अजय माकन भी शुक्रवार को जयपुर पहुंच गए हैं. एयरपोर्ट पर सीएम अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा से उनकी मुलाकात हुई और उसके बाद तीनों नेता सीएमआर चले गए. हालांकि, अजय माकन शनिलार को कांग्रेस की ओर से मनाए जाने वाले किसान विजय दिवस कार्यक्रम में शामिल होने आए हैं, लेकिन उनकी यात्रा को इन इस्तीफों के बाद मंत्रिमंडल पुर्नगठन से भी जोड़कर देखा जा रहा है.

कयास लगाए जा रहे हैं कि 21 या 22 नवंबर को मंत्रिमंडल का शपथग्रहण हो सकता है, क्योंकि शनिवार को राज्यपाल कलराज मिश्र अपने उत्तर प्रदेश की यात्रा पूरी कर जयपुर लौट रहे हैं. वहीं, 20 नवंबर को कांग्रेस की ओर से कृषि कानून वापस लेने पर किसान विजय दिवस मनाया जाएगा. इसमें गहलोत, डोटासरा , माकन सहित अन्य नेता भी मौजूद रहेंगे.

21 या 22 को मंत्रिमंडल का शपथ समारोह

सूत्रों के अनुसार, गहलोत सरकार के नए मंत्रियों का शपथ समारोह 21 या 22 नवंबर को हो सकता है. हालांकि, तारीख का फैसला सीएम गहलोत करेंगे. इसके लिए राज्यपाल को सूचना भेजी जाएगी.

ये बन सकते हैं गहलोत सरकार के संभावित मंत्री

हेमाराम चौधरी
पूर्व नेता प्रतिपक्ष, गुढामलानी से विधायक
दीपेंद्र सिंह शेखावत
पूर्व विधानसभा अध्यक्ष, श्रीमाधोपुर से विधायक
बृजेन्द्र ओला
पूर्व मंत्री, विधायक झुंझुनूं
मुरारीलाल मीणा
पूर्व मंत्री, विधायक दौसा
रमेश मीणा
पूर्व मंत्री, विधायक सपोटरा
विश्वेन्द्र सिंह
पूर्व मंत्री, विधायक, डीग— कुम्हेर
खिलाडीलाल बैरवा
पूर्व सांसद, विधायक, बसेडी
मंजू मेघवाल
पूर्व मंत्री, विधायक, जायल
गोविंद मेघवाल
विधायक खाजूवाला
महेश जोशी
सरकारी मुख्य सचेतक, विधायक हवामहल

निर्दलीय विधायक
संयम लोढा, सिरोही

महादेव खंडेला, पूर्व केंद्रीय मंत्री

बसपा के टिकट पर जीते, कांग्रेस में शामिल
राजेंद्र गुढा, पूर्व मंत्री, विधायक, उदयपुरवाटी

यह भी पढ़ें-  Budget With Sweets 2022: बजट से पहले इस बार हलवा की जगह मिठाई, पहली फरवरी को पेपरलेस बजट पेश करेंगी वित्त मंत्री
Show More

Related Articles

Back to top button