HOMEMADHYAPRADESH

जरूरी खबर: 18 से कम आयु के बिना वैक्सीन वाले स्टूडेंट्स भी क्लास अटेंड कर सकते हैं

जरूरी खबर: 18 से कम आयु के बिना वैक्सीन वाले स्टूडेंट्स भी क्लास अटेंड कर सकते हैं

Advertisements

भोपाल। MP के स्टूडेंट्स के लिये जरूरी तथा राहत की खबर है। मध्य प्रदेश के सभी सरकारी एवं प्राइवेट कॉलेजों में नियमित कक्षाओं की शुरुआत हो गई है लेकिन जिन स्टूडेंट्स का वैक्सीनेशन नहीं हुआ उन्हें क्लास अटेंड करने की अनुमति नहीं थी। अब 18 से कम आयु के बिना वैक्सीन वाले स्टूडेंट्स भी क्लास अटेंड कर सकते हैं।

कॉलेज आने से ना रोका जाए।

उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अब सभी कॉलेज प्रिंसिपल्स को निर्देश दिए गए हैं कि जिन छात्रों की उम्र 18 साल से कम है, उन्हें कॉलेज आने से ना रोका जाए। ऐसे में उनकी पढ़ाई प्रभावित होगी। गौरतलब है कि कॉलेजों में अब यूजी-पीजी में एडमिशन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और कॉलेजों में नियमित कक्षाएं भी लगना शुरू हो गई हैं।

छात्र कॉलेज आ कर पढ़ना पसंद कर रहे

अधिकारियों के मुताबिक छात्र कॉलेज आ कर पढ़ना पसंद कर रहे हैं, परंतु कई स्टूडेंट्स कम उम्र की वजह से कॉलेज में आने से मना किए जाने पर उच्च शिक्षा संचालनालय भी पहुंच गए थे। जब अधिकारियों के संज्ञान में यह समस्या आई तो उन्होंने फिर से इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं।

कम से कम पहला डोज लगा होना चाहिए

बता दें कि मध्यप्रदेश में कॉलेजों में नियमित कक्षाओं की अनुमति दिए जाते समय यह शर्त रखी गई थी कि स्टूडेंट्स का वैक्सीनेटेड होना अनिवार्य है। कम से कम पहला डोज लगा होना चाहिए तभी प्रवेश दिया जाएगा। इस प्रतिबंध के कारण उन स्टूडेंट्स को परेशानी हुई जिनकी उम्र 18 वर्ष से कम थी और सरकारों ने वैक्सीन नहीं लगा रही।

यह भी पढ़ें-  MP Panchayat Election 6 जनवरी, 28 जनवरी और 16 फरवरी को मतदान, 3 चरणों में होंगे पंचायत चुनाव, आचार संहिता लागू
Show More

Related Articles

Back to top button