HOMEMADHYAPRADESH

OMG बोरवेल से निकल रही गैस, खाना पका रहे लोग

OMG बोरवेल से निकल रही गैस, खाना पका रहे लोग

Advertisements

पन्ना। जिले के गुनौर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम झुमटा में विगत 15 दिन पूर्व शासकीय विद्यालय परिसर में पानी के लिए बोर कराया जा रहा था बोर के दौरान ज्वलनशील गैस निकलने के कारण आग लग गई थी, प्रशासन द्वारा सावधानीपूर्वक एनएमडीसी व सतना से फायर ब्रिगेड बुलाई जा कर आग पर काबू पाया गया था एवं ओएनजीसी देहरादून की टीम बुलाई गई थी जिनके द्वारा गैस एवं पानी का परीक्षण कर सुरक्षा की दृष्टि से बोर में एक बड़ी चिमनी लगाई गई थी न जिस के ऊपरी भाग में आग जल रही है। और तो ओर कुछ लोग इस आग में भोजन पकाने लगे।

गांव के अन्य कई बोर से भी गैस रिसाव, कलेक्टर एसपी ने चौपाल लगाकर गांव वालों को सावधानी बरतने की समझाइए

दो-तीन दिन पहले गांव के अन्य कई बोर से भी गैस रिसाव की सूचना प्राप्त होने पर आज शनिवार को ैपन्ना कलेक्टर संजय मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक ैपन्ना धर्मराज मीना द्वारा ग्राम झुमटा पहुंचकर ग्राम वासियों की जन चौपाल लगाई जाकर ग्रामीणों की जन समस्याएं सुनी गई न तथा लोगों से सावधानी बरतने हेतु समझाइश देते हुए गांव में जिन जिन बोर से गैस निकल रही है उससे पर्याप्त दूरी बनाकर रखने तथा कोई भी ज्वलनशील वस्तु बोर के पास न ले जाने की समझाइश दी गई व लोगों से किसी प्रकार की अफवाह ना फैलाने की अपील करते हुए लोगों को जानकारी दी गई कि प्रशासन की ओर से उधा स्तरीय बात चल रही है।

एक विशेष टीम अगले सोमवार को झुमटा ग्राम पहुंच रही है। कलेक्टर ने बताया कि ओएनजीसी की एक विशेष टीम अगले सोमवार को झुमटा ग्राम पहुंच रही है तथा इस क्षेत्र के जितने भी बोर हैं! सभी का सर्वे कराया जाएगा! जिन बोर से गैस रिसाव हो रहा है उन पर भी सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी! विद्यालय में पढ;ने वाले बधाों को अन्य विद्यालय में रखा जाएगा या प्राइवेट भवन लेकर विद्यालय संचालित किए जाएंगे! ग्राम वासियों को आवश्यकतानुसार पानी के टैंकरों से पेयजल पहुंचाया जाएगा! स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार गांव में कैंप करके प्रत्येक व्यक्ति का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाएगा! गैस का रिसाव कुछ दिनों बाद धीरे-धीरे बंद हो जाएगा! आम जनता को घबराने की जरूरत नहीं है। सुरक्षार्थ पुलिस एवं अन्य विभाग के कर्मचारी लगातार गांव में ड्यूटी कर रहे हैं। प्रशासन आपके साथ हमेशा सहयोग में रहेगा।

यह भी पढ़ें-  Cyclone Jawad Live: रविवार को पुरी तट से टकराकर कमजोर हो जाएगा 'जवाद', भारी वर्षा की चेतावनी
Show More

Related Articles

Back to top button