HOMEKATNI

Katni दृष्टिबाधित कृष्णा की कला देख मंत्रमुग्ध हुए कलेक्टर अवि प्रसाद, चबूतरे पर बैठ कर सुना गीत.. दही खा लो मटकिया नै फोड़ो..देखें VIDEO

दृष्टिबाधित कृष्णा की कला देख मंत्रमुग्ध हुए कलेक्टर अवि प्रसाद, चबूतरे पर बैठ कर सुना गीत दही खा लो मटकिया न फोड़ो..देखें VIDEO

Katni कलेक्टर अवि प्रसाद गांव के दृष्टिबाधित बच्चे की कला के कायल हो गए। कलेक्टर ने चबूतरे पर बैठ कर  दिव्यांग कृष्णा का लोकगीत…दही खा लो मटकिया नै फोड़ो सुना तथा मंत्रमुग्ध हो गए। उन्होंने दृष्टिबाधित कृष्णा को पुरस्कृत कर शाबाशी दी।

दरअसल श्री प्रसाद बहोरीबंद तहसील के तिगवॉ ग्राम में पुरातत्व विभाग द्वारा संरक्षित मां शारदा मंदिर और मंदिर परिसर का शुक्रवार को स्थल निरीक्षण करने पहुंचे थे।

कलेक्टर अवि प्रसाद ने यहां के स्थानीय दृष्टिबाधित दिव्यांग कृष्ण चौधरी के वादन और गायन कला के मुरीद हो गए। कलेक्टर श्री प्रसाद ने कृष्णा के बगल में बराबरी से बैठकर लोकगीत सुना।

कृष्णा के सधे हाथों से ढोलक पर थाप पडते ही गूंजे सुरों और संगीत के साथ दिव्यांग कृष्णा के गले से निकली सुरीली आवाज पर मंत्रमुग्ध हो कलेक्टर श्री प्रसाद ने पूरी तल्लीनता से लोकगीत सुना।

मूक बधिर स्कूल में पढ़ाई कर रहा कृष्णा इन दिनों छुट्टियों में गांव आया हुआ है। दिव्यांग कृष्णा की गायन और वादन कला से खासे प्रभावित कलेक्टर श्री प्रसाद ने कृष्णा के गीत और संगीत की जमकर सराहना की और शाबाशी दी।

कृष्णा द्वारा कलेक्टर को सुनाये गये लोक गीत के बोल थे………… दही खा लो मटकिया नै फोड़ो……..नै फोड़ो……. कान्हा नै फोड़ो…..। जिसे सुनकर कान्हा के भक्ति रस में डूबे कलेक्टर अभिभूत हो गये । उन्होंने लोकगीत सुनने के बाद कृष्णा को पुरस्कृत किया और उसकी गायन कला की जमकर सराहना की।

Show More

Related Articles

Back to top button