HOMEMADHYAPRADESH

दीपावाली पर सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, पेट्रोल-डीजल के दाम एक झटके में इतने रुपये घटे

नई दिल्ली; दीपावली पर केंद्र सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है. डीजल-पेट्रोल की महंगाई से राहत मिल गई है. सरकार ने एक्साइज ड्यूटी घटा दी है. डीजल पर कम से कम 10 रुपये और पेट्रोल पर 5 रुपये कल से कम हो जाएंगे.

नई दिल्ली; दीपावली पर केंद्र सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है. डीजल-पेट्रोल की महंगाई से राहत मिल गई है. सरकार ने एक्साइज ड्यूटी घटा दी है. डीजल पर कम से कम 10 रुपये और पेट्रोल पर 5 रुपये कल से कम हो जाएंगे

शिवराज सिंह सरकार पर टैक्स कम करने का दबाव

केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल एवं डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम कर देने के बाद मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार पर टैक्स कम करने का दबाव बढ़ गया है। याद दिलाना जरूरी है कि मध्य प्रदेश में पेट्रोल एवं डीजल पर सबसे ज्यादा टैक्स वसूला जा रहा है। पेट्रोल पर शासन द्वारा निर्धारित टैक्स के अलावा अतिरिक्त टैक्स भी वसूला जा रहा है।

केंद्र ने राज्यों से कहा वेट टैक्स कम कीजिए

सरकारी सूत्रों ने बताया कि डीज़ल पर एक्साइज ड्यूटी में कमी पेट्रोल की तुलना में दोगुनी होगी और आगामी रबी सीजन के दौरान किसानों को बढ़ावा मिलेगा। केंद्र सरकार ने राज्यों से उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए पेट्रोल और डीज़ल पर वैट कम करने का आग्रह किया।

डीजल ₹10 सस्ता इसलिए महंगाई घटेगी

डीजल के दाम में वृद्धि के कारण महंगाई आसमान छूने लगी थी। व्यापारियों का कहना था कि ट्रांसपोर्टेशन लगातार महंगा होता जा रहा है, इसलिए दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं। अब जबकि डीजल पर ₹10 मूल्य कम हो गया है। ट्रांसपोर्टेशन सस्ता हो जाएगा और महंगाई में थोड़ी राहत मिलेगी

Show More

Related Articles

Back to top button