MADHYAPRADESH

पैतृक गांव जैत में CM शिवराज ने की कुलदेवी के मंदिर में की पूजा-अर्चना, देखें वीडियो

पैतृक गांव जैत में CM शिवराज ने की कुलदेवी के मंदिर में की पूजा-अर्चना, देखें वीडियो

Advertisements

जैत। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को भाईदूज के मौके पर अपने गृह ग्राम जैत पहुंचे। इस दौरान उनकी पत्‍नी साधना सिंह और बेटा कुणाल भी साथ हैं। यहां उन्होंने प्रसिद्ध खेड़ापति हनुमान मंदिर में पहुंचकर कुलदेवी की विधिवत पूजा-अर्चना करते हुए प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की। वहीं नर्मदा घाट पर पहुंचकर मा नर्मदा के दर्शन व पूजा-अर्चना की।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार सुबह भोपाल से हेलीकाप्टर द्वारा रवाना होकर सीहोर जिले की बुधनी तहसील के ग्राम जैत पहुंचे। यहां वह ग्रामीणों से मिले तथा उन्‍हें दीपावली और भाई दूज की शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में गरीब और किसानों की बेहतरी के साथ प्रदेश में अधिक से अधिक रोजगार का सृजन किया जाएगा। उन्‍होंने हाल ही में प्रदेश में सम्पन्न हुए उपचुनाव के नतीजों पर संतोष जताते हुए कहा कि प्रदेश की जनता ने एक बार फिर से मुझे सेवा का अवसर प्रदान किया है। मैं प्रदेशवासियों की सेवा में कोई कोर कसर नहीं छोडूंगा

पिछले साल आइ बाढ़ में ग्राम सोमलवाड़ा में लोगों के आवास क्षतिग्रस्त हो गए थे। सीएम के निर्देश पर यहां ऐसे 400 आवासों का पुनिर्निर्माण कराया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पूजा-अर्चना के बाद ग्राम सोमलवाड़ा पहुंचे, जहां इन आवासों का निरीक्षण करने के साथ ही हितग्राहियों के सम्मेलन में लोगों से संवाद किया।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि लगभग सवा साल पहले नर्मदा मैया में आई भयानक बाढ़ में क्षेत्र के लगभग 44 गांव बुरी तरह से डूब गए थे। हमने मिलकर प्रभावित लोगों को बाढ़ की आपदा से बचाया। मुझे इस बात का संतोष है कि बाढ़ में नुकसान जरूर हुआ था लेकिन हमने किसी की जान नहीं जाने दी। बाढ़ में फसलों का नुकसान तो हुआ ही, साथ ही घर भी तबाह हो गए थे। इसलिए जरूरी था कि मकान फिर से बनें। आज मुझे खुशी है कि जो मकान स्वीकृत हुए थे उनमें से आज 400 से ज्यादा मकान बनकर तैयार हो गए।
इस कार्यक्रम के बाद सीएम बुधनी पहुंचकर वहां खिलौना उत्‍सव का अवलोकन करेंगे ।

 

यह भी पढ़ें-  JABALPUR: इलाज में लापरवाही से मरीज की मौत पर डॉक्टरों के खिलाफ धारा 304-ए का मामला दर्ज होगा
Show More

Related Articles

Back to top button