MADHYAPRADESH

Petrol Diesel Price in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में भी घटेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, सीएम शिवराज ने की घोषणा

Advertisements

Petrol Diesel Price in Madhya Pradesh । मध्य प्रदेश में दीपावली के दिन से पेट्रोल और डीजल के दाम घटाने का फैसला लिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा कि आर्थिक कठिनाइयों के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डीजल और पेट्रोल के रेट ऐतिहासिक रूप से कम किए हैं। एक्साइज ड्यूटी घटाकर जनता को राहत देने के उनके फैसले के लिए मैं उनका हृदय से अभिनंदन करता हूं। मध्य प्रदेश में भी डीजल पेट्रोल के दाम और कम करने के लिए रेट घटाने का हमने फैसला किया है, जो आज दीपावली के दिन से ही लागू होगा।

यह भी पढ़ें-  MP Panchayat Election 6 जनवरी, 28 जनवरी और 16 फरवरी को मतदान, 3 चरणों में होंगे पंचायत चुनाव, आचार संहिता लागू

गौरतलब है कि दीपावली के मौके पर केंद्र सरकार ने देश की जनता को बड़ा तोहफा दिया है, सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क घटाने का ऐलान किया। पेट्रोल पर 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर की राहत दी गई है। डीजल पर उत्पाद शुल्क की तुलना में पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क दो गुना कम किया गया है। इसका फायदा रबी सीजन में देश के किसानों को मिलेगा। इसके साथ ही सरकार ने राज्य सरकारों से पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने की अपील की है, जिसके बाद मध्य प्रदेश सरकार ने भी पेट्रोल के दाम घटाने का फैसला लिया हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button