HOMEMADHYAPRADESH

MP में वर्षों से जमे पुलिस अधिकारियों को हटाने के आदेश, पंचायत चुनाव की तैयारियां

वर्षों से जमे पुलिस अधिकारियों को हटाने के आदेश

Advertisements
भोपाल। MP के पुलिस विभाग के लिए आज बड़ी खबर है। सरकार ने उन सभी पुलिस अधिकारियों को हटाने के आदेश दिए हैं जो लंबे वक्त से पदस्थ हैं।
दरअसल मध्य प्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियां तेजी से चल रही है। पुलिस मुख्यालय ने चुनाव आयोग की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए वर्षों से एक ही जिले में काम कर रहे पुलिस अधिकारियों को हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं। गृह जिले में पदस्थ अधिकारियों को भी हटाया जाएगा।
police transfer adesh

EC चुनाव आयोग की गाइडलाइन की ट्रांसफर पॉलिसी

पुलिस मुख्यालय मध्यप्रदेश द्वारा आदेश क्रमांक 3912 दिनांक 2 नवंबर 2021 के माध्यम से मध्य प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों को आदेशित किया गया है कि आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव एवं अन्य चुनावी प्रक्रियाओं को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रुप से संपन्न कराए जाने हेतु गृह जिले में पदस्थ अथवा 31 अक्टूबर 2021 की स्थिति में पिछले 4 वर्षों में से कोई 3 वर्ष 1 जिले में सेवा देने वाले पुलिस अधिकारी को ट्रांसफर किया जाना है।

जानिए कौन-कौन से अधिकारी हटाए जाएंगे

पुलिस में काले ने पुलिस अधीक्षक से लिखित प्रमाण पत्र मांगा है। जिसमें एसपी को बताना होगा कि उनके जिले के अंतर्गत ऐसे पुलिस उप अधीक्षक, पुलिस निरीक्षक, पुलिस उपनिरीक्षक या समकक्ष के अधिकारी पदस्थ नहीं है, जिन का गृह जिला है अथवा 31 अक्टूबर 2021 की स्थिति में पिछले 4 वर्षों में से 3 वर्ष इसी जिले में पदस्थ रहे हैं। प्रस्ताव एवं प्रमाण पत्र की लास्ट डेट 8 नवंबर 2011 दोपहर 12:00 बजे तक निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़ें-  PNB loan scam: 1000 करोड रुपए का PNB लोन घोटाला, FIR पर हाईकोर्ट करेगा फैसला
Show More

Related Articles

Back to top button