Election NewsHOMEराष्ट्रीय

Kushinagar Election Result 2022: स्वामी प्रसाद मौर्य फाजिलनगर सीट से चुनाव हारे, भाजपा को हराने का किया था दावा

Kushinagar Election Result 2022: स्वामी प्रसाद मौर्य फाजिलनगर सीट से चुनाव हारे, भाजपा को हराने का किया था दावा

भाजपा से सपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य फाजिलनगर विधानसभा सीट से चुनाव हार गए हैं। उन्होंने समाजवादी पार्टी की जीत का दावा किया था और कहा था कि बीजेपी को इस बार प्रदेश में करारी हार मिलने वाली है।

इस सीट से भाजपा उम्मीदवार सुरेंद्र कुशवाहा विजयी हुए हैं। चुनाव परिणामों के दिन शुरुआत से ही वह बढ़त बनाए हुए थे। आखिरकार उन्हें अंतिम परिणाम में स्वामी प्रसाद मौर्य को मात दे दी और फाजिलनगर सीट से चुनाव जीत गए।

बता दें, स्वामी प्रसाद मौर्य पिछली बार यूपी की पड़रौना विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर जीते थे. लेकिन, इस बार चुनाव से ठीक पहले उन्होंने पाला बदलकर न सिर्फ भाजपा छोड़ समाजवादी पार्टी का दामन थामा बल्कि पड़रौना सीट भी छोड़कर फाजिलनगर से चुनाव लड़ रहे थे। लेकिन, चुनाव में स्वामी प्रसाद मौर्य को हार का सामना करना पड़ा.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने विधानसभा चुनावों के ठीक पहले पिछड़ों की उपेक्षा के नाम पर भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा देते हुए समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया था, जिसके बाद भाजपा ने ‘मास्टर स्ट्रोक’ खेला और कुशीनगर के कद्दावर कांग्रेसी नेता आरपीएन सिंह भाजपा में शामिल हो गए। आरपीएन के भाजपा ज्वॉइन करते ही कुछ दिनों बाद सपा ने मौर्य को उनकी परंपरागत पडरौना विधानसभा से नहीं, बल्कि बगल की फाजिलनगर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतार दिया और अब परिणाम सबसे सामने है।

Show More

Related Articles

Back to top button