HOMEज्ञान

SBI Insurance Offer एसबीआई ग्राहकों को 2 लाख रुपए तक का फ्री इंश्योरेंस

एसबीआई ग्राहकों को 2 लाख रुपए तक का फ्री इंश्योरेंस

SBI Insurance Offer। देश का सबसे बड़ा बैंक SBI अपने ग्राहकों के लिए अक्सर कुछ ऐसी योजनाएं लॉन्च करता है, जो उनके लिए काफी फायदेमंद हो सकती है। अब हाल ही में एसबीआई ने ग्राहकों के लिए 2 लाख रुपए तक की फ्री इंश्योरेंस स्कीम को शुरू किया है। यदि आप भी SBI ग्राहक हैं तो तत्काल इस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं। इस योजना के तहत रुपे डेबिट कार्ड का उपयोग करने वाले सभी जन-धन खाताधारकों को 2 लाख रुपये तक का मुफ्त दुर्घटना कवर दिया जा रहा है। यहां जानें इस स्कीम के बारे में विस्तार से –

एसबीआई ग्राहकों को ऐसे मिलेगा कवर

मिली जानकारी के मुताबिक इस योजना में बीमा की राशि SBI के द्वारा ग्राहकों के जन धन खाता खोलने की अवधि के अनुसार निर्धारित की जाएगी। ऐसे ग्राहक, जिनका प्रधानमंत्री जन धन योजना (पीएमजेडीवाई) के तहत खोला गया खाता 28 अगस्त, 2018 तक खोला गया है, उन्हें जारी किए गए रुपे पीएमजेडीवाई कार्ड पर 1 लाख रुपए तक की बीमा राशि मिलेगी, वहीं दूसरी ओर 28 अगस्त 2018 के बाद जारी रुपे कार्ड पर 2 लाख रुपए तक का दुर्घटना कवर मिलेगा।

SBI के ऐसे ग्राहकों को मिलेगा फायदा

SBI के ऐसे जन धन खाताधारकों को RuPay डेबिट कार्ड के तहत दुर्घटना मृत्यु बीमा का लाभ तब मिलेगा, जब बीमाधारक ने दुर्घटना की तारीख से 90 दिनों के भीतर इंट्रा या इंटर बैंक दोनों में किसी भी चैनल पर कोई भी सफल वित्तीय या गैर-वित्तीय लेनदेन किया हो। ऐसी परिस्थिति में ही राशि का भुगतान होगा।

Show More

Related Articles

Back to top button