MADHYAPRADESHSatana

सतना में मतांतरण का आरोप लगा रहे बजरंग दल कार्यकर्ताओं का बवाल, पुलिस से नोकझोंक

सतना में मतांतरण का आरोप लगा रहे बजरंगियों ने किया बवाल, पुलिस से नोकझोंक

Advertisements

सतना। शहर के कोलगवां थाना अंतर्गत सिद्धार्थ नगर स्थित चर्च आफ गार्ड में मतांतरण की सूचना के बाद पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शिकायत के बाद भी एफआइआर दर्ज नहीं किए जाने पर थाना के सामने जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान सड़क पर टायर जलाकर कार्यकर्ता बैठ गए। वहीं गर्भवती महिला पुलिस आरक्षक के साथ भी धक्कामुक्की की गई। जिसके बाद महिला पुलिस आरक्षक की तबियत बिगड़ गई और उसे अस्पताल भेजा गया। इस दौरान पुलिस ने कार्यकर्ताओं को सड़क से घसीटकर धाने के अंदर बंद कर दिया।

दौरान कोलगवां थाना में शाम 6 बजे से रात तक बवाल मचा रहा।पूरे मामले में मौके पर पहुंची सीएसपी महेंद्र सिंह चौहान और बजरंग दल कार्यकर्ताओं के बीच भी कहासुनी हुई जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। ज्ञात हो कि रैगांव चुनाव को देखते हुए जिले में धारा 144 लागू है, लेकिन बजरंग दल के कार्यकर्ता थाना के सामने नेशनल हाइवे में धरना देकर आगजनी कर रहे थे, जिन्हें उठाने यह बल प्रयोग किया गया।

रविवार प्रति सप्ताह सिद्धार्थ नगर स्थित चर्च आफ गार्ड में प्रार्थना सभा होती है। जो कि इस रविवार भी हो रही थी। इसी दौरान मतांतरण की सूचना पर बजरंग दल के कार्यकर्ता चर्च पहुंच गए और वहां हो रही सभा रोक दी। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि चर्च में बड़ी संख्या में हिंदू महिलाएं भी थीं जिनका मतांतरण किया जा रहा था। वहीं चर्च के पादरी ने इसका खंडन करते हुए सभी उपस्थित लोगों को ईसाई समुदाय का बताया।

मामले में कोलगवां थाने में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लिखित शिकायत देते हुए चर्च के पादरी के खिलाफ मतांतरण करने के आरोप में एफआइआर दर्ज करने की मांग की। वहीं जब देर शाम तक थाना में एफआइआर नहीं हुई तो बजरंग दल के कार्यकर्ताओं थाना के सामने धरना दे दिया।वहीं इस धरने के दौरान स्थिति तब बिगड़ी जब कार्यकर्ताओं ने गर्भवती महिला आरक्षक के साथ धक्कामुक्की कर दी जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग किया।यह घटनाक्रम रात तक जारी रहा।वहीं इस मामले में पुलिस के अधिकारी बयान देने से बचते रहे।

यह भी पढ़ें-  MP Panchayat Chunav चुनाव कार्यक्रम जारी मध्यप्रदेश में आदर्श आचरण संहिता लागू, देखें कैसे कब होगी प्रक्रिया
Show More

Related Articles

Back to top button